scriptपानी और चारे में जहर मिलाकर 58 गायों मार डाला, नौकरी से निकालने पर बेजुबानों पर उतारा गुस्सा | man killed 58 cows with poison in greater noida | Patrika News

पानी और चारे में जहर मिलाकर 58 गायों मार डाला, नौकरी से निकालने पर बेजुबानों पर उतारा गुस्सा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 31, 2021 10:39:54 am

Submitted by:

lokesh verma

Man Killed 58 Cows In Greater Noida : नौकरी से निकाले जाने से नाराज किसान के पूर्व नौकर ने पशुओं के पानी और चारे में जहर घोला। 58 गोवंशों ने पांच दिन में तोड़ दिया दम। पीड़ित किसान की तहरीर पर आरोपी नौकर गिरफ्तार। गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

cows.jpg
ग्रेटर नोएडा. थाना सूरजपुर पुलिस ने गांव खोदना खुर्द गांव में एक किसान के 58 गोवंश की मौत के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि नौकरी से निकाले जाने से नाराज किसान के पूर्व नौकर ने पशुओं के पानी में जहर घोल दिया था, जिसके बाद 58 गोवंशों ने पांच दिन में दम तोड़ दिया। गोवंश की मौत को लेकर पीड़ित किसान और ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
दरअसल, खोदना खुर्द गांव के रहने वाले किसान ओमवीर सिंह नागर की पशुओं की डेरी है। किसान के पास करीब 100 से अधिक पशु थे, लेकिन करीब पांच दिन पहले किसान के यहां डेरी पर गोवंश तड़प-तड़प कर मरने लगे। पिछले पांच दिन में 58 गोवंश की मौत हो चुकी है। किसान ने मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पशु चिकित्सकों की टीम किसान की डेरी पर पहुंची और शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंद्र ने बताया कि पुलिस ने पशु चिकित्सकों की टीम को बुलाकर जांच करवाई तो पता चला कि गायों की मौत जहर खाने से हुई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता की नौकरी से निकाले जाने पर पूर्व नौकर धर्मेंद्र चौधरी ने घटना को अंजाम दिया है।
यह भी पढ़ें- यूपी और उत्तराखंड में पाए गए सबसे ज्यादा ग्लैंडर्स बीमारी के लक्षण

चारे में भी मिलाया था जहर

डीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने शनिवार को ओमवीर नागर के पुराने नौकर धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि धर्मेंद्र नशे का आदी है, जिसकी वजह से उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। नौकरी से निकाले जाने की बात से गुस्से में आकर उसने गायों को पानी पिलाने वाली हौदी में जहर मिला दिया और जहर मिला पानी पीने से गायों की मौत हो गई। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने पशुओं के चारे में जहर भी मिलाया था।
किसान और ग्रामीणों में आक्रोश

गोवंश की मौत को लेकर पीड़ित किसान और ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। घटना में किसान और ग्रामीणों को शक है कि आरोपी के साथ कोई और भी मिला हुआ है, जिसके इशारे पर आरोपी ने इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया है। ग्रामीणों ने पुलिस से मांग की है कि इस प्रकरण की सही ढंग से जांच की जाए, जिससे आरोपी बच न सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो