Greater Noida: रात के अंधेरे में अकेले रेलवे स्टेशन पहुंची महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

Greater Noida: रात के अंधेरे में अकेले रेलवे स्टेशन पहुंची महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

lokesh verma | Publish: Jul, 20 2019 05:32:57 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • दादरी रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने ट्रेन सामने कूदकर की आत्महत्या
  • परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाए दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप
  • ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र का मामला

ग्रेटर नोएडा. दादरी रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने ट्रेन सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है। प्रत्यक्षदर्शियो ने बताया कि महिला रेलवे स्टेशन पर बैठी थी, जैसे ही ट्रेन आई महिला ने ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। इस घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची आई शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे महिला के परिजनों ने उसके ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि ससुराल पक्ष के लोग अक्सर उसे दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते थे। रोज-रोज के विवाद से तंग आकर उनकी बेटी ने आत्महत्या की है।

यह भी पढ़ें- समाजसेविका ने इस नेता पर लगाया गैंगरेप का आरोप, एसपी क्राइम ने दिए जांच के आदेश, देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के गांव तुस्याना निवासी महिला मिनाक्षी शनिवार तड़के चार बजे दादरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। वह स्टेशन पर बैठी थी। इसी बीच एक ट्रेन आई आई महिला अचानक खड़ी होकर ट्रेन के सामने कूद गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जीआरपी की टीम पहुंची आई शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। दादरी रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी थाना प्रभारी अवनींद्र सिंह का कहना है कि मृतका ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र की रहने वाली थी।

यह भी पढ़ें- Express-Way पर ट्रक से टकराते ही धूं-धूंकर जलने लगी कार, महिला BDO ने कूदकर बचाई जान, देखें वीडियो-

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पहुंचे महिला के परिजनों ने बताया है कि महिला अपने गांव से रात करीब तीन बजे निकली थी, जिसके बाद वह पैदल ही दादरी रेलवे स्टेशन पहुंच गई। वहीं मृतका के भाई अरुण का आरोप है कि बहन मिनाक्षी पर पति मोहित राठौर और ससुराल पक्ष के अन्य लोग दहेज के लिए अक्सर प्रताड़ित करते थे। दहेज के लिए किए जा रहे उत्पीड़न से तंग आकर ही उसकी बहन ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की है। जीआरपी थाना प्रभारी का कहना है कि मामले को थाना ईकोटेक-3 में ट्रांसफर किया जा रहा है। आगे की कार्रवाई ईकोटेक-3 पुलिस करेगी।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned