भाई की बेनामी संपत्ति जब्त होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को याद कर भावुक हुईं मायावती

भाई की बेनामी संपत्ति जब्त होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को याद कर भावुक हुईं मायावती

खबर की खास बातेंः-

1. इनकम टैक्स विभाग ने की थी मायावती के भाई आनंद की 400 करोड़ की संपत्ति जब्त
2. मायावती आई सामने और भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

नोएडा. UTTAR PRADESH की EX CHIEF MINISTER Mayawati के भाई पर इनकम टैक्स विभाग (INCOME TAX) की टीम ने कार्रवाई करते हुए बेनामी संपत्ति जब्त की थी। जिसके बाद मायावती सामने आई और भाजपा पर जमकर भड़की। एक तरफ जहां मायावती ने भाजपा पर हल्ला बोलते हुए सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: भाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि 2003 में तत्कालीन अटल बिहारी सरकार ने भी ऐसी ही घिनौनी हरकत की थी। आयकर व सीबीआई ने उन्हें परेशान किया। कड़े संघर्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें राहत दी थी। केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्षियों को षडयंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताडि़त कर रही है।

यह भी पढ़ें: संभल में दो पुलिस वालों की हत्या के बाद STF ने 65 लाख रुपए की लूट के मास्टर माइंड को Encounter में किया ढेर

यह भी पढ़ें: Breaking: मायावती के भाई आनंद पर आईटी की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की संपत्ति की जब्त

mayawati

बता देें कि इनकम विभाग की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए मायावती के भाई आनंद व भाभी विचित्रलता की 7 एकड़ जमीन जब्त की थी। यह जमीन नोएडा के सेक्टर—94 में है। इसकी कीमत 400 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बताया गया है कि इस प्लॉट पर फाइव स्टार होटल बनाने की प्लानिंग की जा रही थी। लेकिन उससे पहले ही आयकर विभाग की टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की है। मायावती के भाई आनंद कुमार बसपा पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है।

mayawati

मायावती ने ट्वीट कर भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विरोधियों को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है। बसपा डरने और झुकने वाली नहीं है। मायावती ने ट्वीट किया, '2003 में भी भाजपा ने सीबीआई व आयकर आदि के जरिए हमारे खिलाफ घिनौनी हरकत की थी। आयकर विभाग की तरफ से शिकंजा कसने से आहत बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सरकार ने फर्जी तरीके से साजिश के तहत यह कार्रवाई की है। मायावती ने कहा कि सरकार भाई को जानबूझकर परेशान कर रही है। 'भाजपा की तरफ से हमें परेशान करने के नए-नए हथकंडे अपनाएं जा रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned