शाहबेरी हादसा: 60 घंटे बाद भी जारी है ऑपरेशन, हर 3 घंटे में सीएम योगी को भेजी जा रही रिपोर्ट

24 लोगों पर दर्ज हुआ गैर इरादतन हत्या का केस। कमिश्नर अनीता मेश्राम ने लिया घटना स्थाल का जायजा।

 

By:

Updated: 20 Jul 2018, 09:23 AM IST

ग्रेटर नोएडा। शाहबेरी गांव में भ्रष्टाचार की बुनियाद पर खड़ी छह व चार मंजिली दो इमारतें कब्रगाह साबित हुई हैं। मलवे से 60 घंटे से भी ज्यादा समय के बाद भी अब तक 9 लोगों के शव ही निकला जा चुके हैं। एनडीआरएफ आज भी मलवे में अपनी जान गंवा चुके लोगों के शश की तलाश में लगी है। वहीं मुख्यमंत्री के घटना की जांच कमिश्नर को सौंपने के बाद गुरुवार को मेरठ मंडल की कमिश्नर अनीता मेश्राम, जिलाधिकारी बीएन सिंह के साथ घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने बचाव और राहत के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस बीच इस हृदय विदारक घटना के एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें-जाति विशेष के युवक ने फेसबुक पर की ब्राह्मण समाज की युवतियों पर अभद्र टिप्पणी, मचा हड़कंप

रेत के घरौंदे की तरह भरभरा कर गिरी इमारतों के मलवे को हटाने और उसमें जिंदगी की तलाश में लगे प्रशासन और एनडीआरएफ को थोड़ी कामयाबी मिली। बचाव दल को गुरुवार की सुबह एक और शव मिला। उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के फैज़ाबाद निवासी नौशाद के रूप में हुई है। बताया जाता है की नौशाद बिल्डिंग में पेंट का काम करता था। बचाव के काम में लगे लोगों को अपने काम को अंजाम देने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। संकरी गलियां और उसमें भरे पानी के कारण मलवे को दूसरे स्थान तक ले जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला सीएम के संज्ञान में है। उन्हें हर तीन घंटे में रिपोर्ट भेजी जा रही है। इस बीच मेरठ मंडल की कमिश्नर अनीता मेश्राम, जिलाधिकारी बीएन सिंह के साथ घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने बचाव और राहत के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-टीवी डिबेट में मारपीट करने वाले मौलाना के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने की यह बड़ी मांग, मचा हड़कंप

Commissioner Aneeta Meshram

यह भी पढ़ें-'यात्रीगण कृपया ध्यान दें' 19 से 31 जुलाई तक रद्द रहेंगी ये ट्रेनें

प्रशासन ने एनडीआरएफ को सहयोग देने के लिए कुछ और मशीनें मुहैया कराई हैं। दो बड़ी पोपलेन मशीनों की मदद से छतों को हटाने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा 10 जेसीबी मशीनें लगातार काम कर रही हैं। हटाए गए मलवे को दूसरी जगह ले जाने के लिए 12 डम्परों को लगाया गया है। शाहबेरी की सड़क कच्ची है। वह पूरी तरह से टूटी हुई है। उसमें पानी भी भरा हुआ है। इससे बचाव कर्मियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी रही है।

यह भी पढ़ें-ढ़ोल नगाड़े बजाकर जलाई पॉलीथीन की होली

बुधवार को पुलिस ने इस मामले में 24 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के अलावा विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए सक्रिय पुलिस टीम ने गुरुवार की सुबह एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी का नाम कासिम है। उसे तिगड़ी गोल चक्कर के पास से पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक वह रियल इस्टेट ब्रोकर है। इससे पहले पुलिस ने जमीन के मालिक समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned