scriptयूपी पंचायत चुनाव के बाद शुरू हुआ खूनी खेल, नव निर्वाचित बीडीसी के पिता की गोली मारकर हत्या | newly elected BDC's father shot dead in greater noida | Patrika News

यूपी पंचायत चुनाव के बाद शुरू हुआ खूनी खेल, नव निर्वाचित बीडीसी के पिता की गोली मारकर हत्या

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 15, 2021 10:08:26 am

Submitted by:

lokesh verma

ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली स्थित भभोकरा गांव में पंचायत चुनाव की रंजिश में बीडीसी के पिता की हत्या से तनाव

newly-elected-bdc-s-father-shot-dead-in-jewar.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा. जेवर कोतवाली के भभोकरा गांव में इस बार पंचायत के चुनाव में बीडीसी के पद पर विजयी रहे दीपक के पिता इंदरपाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह हत्या चुनावी रंजिश के चलते की गई। हत्या के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। सूचना मिलते ही डीसीपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों को शांत करने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस हत्या में दीपक की चचेरी बहन पूजा और उसके भाई आकाश की भूमिका संदेह के घेरे में है, जो अभी फरार हैं।
यह भी पढ़ें- ग्राम पंचायतों, जिला पंचायतों और क्षेत्र पंचायतों के लिए धनराशि जारी, पहली किस्त में 1441.60 करोड़ रुपये का अनुदान

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र कोतवाली के भभोकरा गांव में 60 वर्षीय इंद्रपाल सिंह अपने परिवार के साथ रहते थे। शुक्रवार की शाम वह खाना खाकर टहलने के लिए निकले थे। टहल कर वापस आए तो अपने पड़ोसी अशोक के घर के बाहर कुर्सी पर बैठ गए। इसी दौरान बाइक सवार हमलावर आया और इंद्रपाल को गोली मार दी। गोली की आवाज सुनते ही लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। इसी बीच मौके का फायदा उठाकर हमलावर आराम से फरार हो गया। गोली लगने से इंद्रपाल की मौके पर ही मौत हो गई। इस हत्या से हड़कंप मच गया और माहौल तनावपूर्ण हो गया। सूचना मिलते ही डीसीपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए लोगों को शांत किया।
डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि दीपक ने इस साल बीडीसी के पद पर विजय हासिल की है। उसके विरोध में उसकी चचेरी बहन पूजा खड़ी थी, जो दूसरे नंबर पर आई थी। इन दोनों पक्षों में आपस में पहले जमीनी विवाद भी था, जो पंचायत के माध्यम से तीन महीने पहले ही हल किया गया था। मृतक पक्ष का आरोप है पूजा और उसके भाई आकाश ने साजिश रचकर इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना को अंजाम एक व्यक्ति ने दिया है, जो बाइक से आया और अपनी बाइक खड़ी करके इंदरपाल को गोली मारकर चला गया। पुलिस आकाश की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।
डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि तफ्तीश के दौरान यह बात भी सामने आई है कि पूजा अपने प्रेमी की हत्या में खुर्जा से जेल जा चुकी है। जेल से छूटने के बाद ही यह गांव में आकर रहने लगी और चुनाव लड़ा था। दो दिन पूर्व ही यह लोग कहीं चले गए थे, जिससे यह शंका पैदा होती है कि इस घटना में इन्हीं लोगों का हाथ है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। हत्या के हर बिंदु को देखकर जांच आगे बढ़ाई जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो