scriptखरमास हुए शुरू, प्रधानमंत्री ने टाले यूपी में ये बड़े कार्यक्रम! | Noida Greater Noida Metro inaugration dealyed | Patrika News

खरमास हुए शुरू, प्रधानमंत्री ने टाले यूपी में ये बड़े कार्यक्रम!

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 18, 2018 02:48:41 pm

Submitted by:

virendra sharma

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो के उद्घाटन की संभावना अभी नजर नहीं आ रही है। 23 से 25 दिसंबर को मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी को करना था।

PM

खरमास हुए शुरू, प्रधानमंत्री ने टाले यूपी में ये बड़े कार्यक्रम!

नोएडा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो के उद्घाटन की संभावना अभी नजर नहीं आ रही है। 23 से 25 दिसंबर को मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी को करना था। लेकिन अभी तक पीएमओ की तरफ से जिला प्रशासन को उनके आने का कार्यक्रम नहीं मिला है। जबकि सिक्यूरिटी रीजन की वजह से पहले ही प्रोग्राम भेज दिया जाता है। जिला प्रशासन को पीएम की सुरक्षा को लेकर काफी तैयारियां करनी होती है।
केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा व भाजपा के अन्य नेता की कोशिश है कि मेट्रो का उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन से पहले करा लिया जाए। यह एक इतेफाक है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 3 साल में दिसंबर में ही नोएडा आए थे। इस साल भी दिसंबर में ही पीएम नरेंद्र मोदी का ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रम रखा गया था। प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो पीएम के आने कार्यक्रम करीब 20 दिन पहले पीएम को जिला प्रशासन को मिल जाता है। ग्रेटर नोएडा में सास्कृतिक म्यूजियम का निर्माण किया जा रहा है। इसमें पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण होना है। लेेकिन अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन में 10 दिन से कम समय बचा है। माना जा रहा है कि नोएडा-ग्रेनो मेट्रो का उद्घाटन खरमास की वजह से टल दिया गया है! यह जनवरी तक टल सकता है।
सीएम के आने का भी नहीं मिला कार्यक्रम

गाजियाबाद में 23 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पतला गांव में चौधरी चरण सिंह क प्रतिमा का उद्घाटन करने आ रहे है। पतला में चौधरी चरण सिह की प्रतिमा का लोकार्पण सीएम करेंगे। उनके आने का प्रोग्राम जिला प्रशासन के पास आ चुका है। लेकिन गौतम बुदध नगर जिला प्रशासन को उनके कायक्रम का शेडयूल नहीं मिला है।
अटकी है ये परियोजनाएं

एनएमआरसी के अधिकारियों की माने तो 21 दिसंबर तक सेफ्टी कमिश्नर रेलवे की रिपोर्ट आएगी। उसके बाद में ही मेट्रो के उद्घाटन की तस्वीर साफ हो सकेगी। दरअसल में ग्रेटर नोएडा में बन रहे म्यूजियम में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण होना है। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की प्लानिंग है कि इसकी म्यूजियम का लोकार्पण पीएम से कराया जाए। वित्तीय संकट के चलते की वजह से म्यूजियम में कार्य धीमा हो गया है। दिसंबर में यह म्यूजियम शुरू होना था। फंड जारी करने को लेकर चर्चा भी हुई थी। लेकिन एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण के लिए इसकी प्रक्रिया लटकी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो