scriptएनकाउंटर के लिए मंगलवार का दिन पुलिस के लिए शुभ, पढ़ें पिछले कुछ हफ्तों का इति हास | noida police encounter tuesday again and history of criminals hindi | Patrika News

एनकाउंटर के लिए मंगलवार का दिन पुलिस के लिए शुभ, पढ़ें पिछले कुछ हफ्तों का इति हास

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 11, 2017 06:01:42 pm

Submitted by:

Rajkumar

पुलिस ने 4 जुलाई से लेकर अभी तक 8 से ज्यादा एनकाउंटर किए हैं। जिनमें 2 बदमाशों को पुलिस ढ़ेर कर चुकी है।

noida police

ग्रेटर नोएडा। शहर की पुलिस के लिए मंगलवार का दिन को एनकाउंटर करने के लिए काफी मुफीद साबित हो रहा है। यूपी में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद में बदमाशों के खिलाफ कड़ा रुख किया था। वहीं शहर की पुलिस भी बदमाशों पर नकेल कस रही है। पुलिस ने 4 जुलाई से लेकर अभी तक 8 से ज्यादा एनकाउंटर किए हैं। जिनमें 2 बदमाशों को पुलिस ढ़ेर कर चुकी है। ढ़ेर हुए बदमाशों में 50 हजार का इनामी बदमाश भी शामिल है। पुलिस ने मंगलवार को भी एक बदमाश को एनकाउंटर के दौरान अरेस्ट किया है। इसके खिलाफ दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में लूट, डकैती, अपहरण और हत्या के मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान सिग्मा-2 गोलचक्कर से जोगिंद्र उर्फ जोगा निवासी दिल्ली सुल्तानपुरी को अरेस्ट किया है। इसने अपने साथियों के साथ मिलकर कासना कोतवाली एरिया के सेक्टर-37 में डकैती की घटना को अंजाम दिया था। यह तभी से फरार चल रहा था। पुलिस ने इस मामले में बदमाश पर 12 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

मंगलवार को किया था पहला एनकाउंटर

शहर की पुलिस ने पहला एनकाउंटर मंगलवार को ही किया था। 4 जुलाई को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान जुनपत गांव से शार्प शूटर तोता को गिरफ्तार किया। यह अनिल दुजाना गैंग का शार्प शूटर है। इसके खिलाफ हत्या समेत 8 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इस एनकाउंटर के बाद में पुलिस ने बदमाशों की पूरी तरह से कमर तोड़ दी है। पुलिस ने 19 सितंबर को ग्रेनो वेस्ट में बालेंद्र को एनकाउंटर में ढ़ेर किया था। बालेंद्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली के कारोबारी की कार व डेढ़ लाख रुपये लूटकर भाग रहा था। जबकि उसके 2 साथी फरार हो गए। पुलिस ने मौके से कारोबारी की लूटी गई होंडा सिटी कार और डेढ़ लाख रुपये भी बरामद किए थे। वहीं 3 अक्टूबर को भी मंगलवार के दिन बागपत के सुमित गुर्जर को ढ़ेर किया था। अब एनकाउंटर के बाद में पुलिस ने सिग्मा-2 गोलचक्कर के पास से जोगिंद्र उर्फ जोगा को अरेस्ट किया है। इसके पैर में भी गोली लगी है।

मंगलवार को हुए एनकाउंटर

4 जुलाई: एनकाउंटर के बाद में पुलिस ने जुनतप गांव से शूटर तोता को गिरफ्तार किया। यह अनिल दुजाना गैंग का शार्प शूटर है। हत्या समेत 8 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

19 सिंतबर: गौड सिटी गोलचक्कर के पास में बिसरख पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान बदमाश बालेंद्र को किया ढेर।

3 अक्टूबर: बागपत के सुमित गुर्जर को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान किया ढ़ेर।

10 अक्टूबर: पुलिस ने सिग्मा-2 गोलचक्कर से एनकाउंटर के बाद में 12 हजार रुपये के इनामी बदमाश को अरेस्ट किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो