VIDEO: आज से घटनास्थल पर ही दर्ज होगी एफआईआर, जानिए पूरा मामला

खबर की खास बातेंं-

—मुकदमा दर्ज कराने के लिए पीड़ित को कोतवाली के नहीं काटने होंगे चक्कर
—पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी करेंगे पीड़ित की एफआईआर दर्ज
—डायल एफआईआर का दिया गया है नाम

ग्रेटर नोएडा. घटना होने पर पीड़ित की शिकायत रहती है कि पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही। पीड़ित को कोतवाली और थानों के चक्कर लगवाए जाते हैं। नोएडा पुलिस ने इस शिकायत को दूर करने के लिए एक अहम कदम उठाया है। जिसके तहत पीड़ित को एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। स्ट्रीट क्राइम और चोरी जैसी घटना होने पर पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर ही पीड़ित की एफआईआर दर्ज करेंगे। इसे डायल एफआईआर का नाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: मसाज सेंटर के अंदर पुलिस को इस हालत में मिली विदेशी युवतियां, 25 गिरफ्तार

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि घरों में होने वाली चोरी, स्ट्रीट क्राइम जैसे मोबाइल, पर्स, स्नेचिंग, कार का शीशा तोड़कर चोरी की घटनाओं की मौके पर ही एफआईआर दर्ज होगी। इन घटनाओं के पीड़ित की सूचना पर जैसे ही यूपी 100 की पीआरवी मौके पर पहुंचेगी। मौके पर ही पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी घटना का विवरण लेंगे। उसी आधार पर कोतवाली में एफआईआर दर्ज हो जाएगी। अब पीड़ितों को कोतवाली जाने की जरूरत नहीं होगी। एसएसपी का कहना है कि घटनाओं की 100 फीसदी एफआईआर दर्ज होगी। इस कारण ही डायल एफआईआर योजना तैयार की गई।

यह भी पढ़ें: 30 दिन, 5 लाख युवाओं को नौकरी, 75 हजार करोड़ का प्रदेश में निवेश

नोएडा के सेक्टर 6 स्थित एनईए सभागार में पीआरवी टीमों पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी कर दिए गए है। पुलिस अफसरों ने दावा किया है कि 100 नंबर पर कॉल आने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें: Breaking: माॅब लिंचिंग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज, एक दर्जन घायल, तनाव

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned