scriptGood News: Diwali तक 24 घंटे आएगी बिजली, फाल्‍ट आने पर इस नंबर पर करें शिकायत | npcl electricity complaint number greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Good News: Diwali तक 24 घंटे आएगी बिजली, फाल्‍ट आने पर इस नंबर पर करें शिकायत

Highlights

NPCL ने Diwali तक 24 घंटे बिजली सप्‍लाई का किया दावा
फाल्‍ट को दूर करने के लिए 175 लोगों की 32 टीमों का हुआ गठन
छह डिवीजनों में रात में तैनात रहेंगी 18 टीमें

ग्रेटर नोएडाOct 17, 2019 / 11:07 am

sharad asthana

light_1.jpg
ग्रेटर नोएडा। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाईटेक शहर ग्रेटर नाेएडा (Greater Noida) में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है। ग्रेटर नोएडा में बिजली सप्‍लाई करने वाली कंपनी नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (NPCL) ने शहर में दिवाली (Diwali) तक 24 घंटे बिजली सप्‍लाई का दावा किया है। इसके साथ ही कंपनी ने कोई भी फाल्‍ट होने पर एक टीम को तैयार किया गया है, जो सूचना मिलते ही तत्‍काल मौके पर पहुंचेगी और समस्‍या का समाधान करेगी। सूचना देने के लिए मांबाइल नंबर भी जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

Video: अस्‍पताल पहुंचे स्वास्थ्य राज्‍यमंत्री ने मरीजों काे दिए 100-100 रुपये

शिकायत मिलते ही ठीक होगा फाल्‍ट

एनपीसीएल ने शहर में बिना बाधा के बिजली आपूर्ति करने के लिए ग्रेटर नोएडा को छह डिवीजन में बांटा है। ये हैं सूरजपुर, सूरजपुर देहात, इंडस्ट्रियल एरिया, अर्बन एरिया, देहात और ग्रेनो वेस्ट डिवीजन। कंपनी के जनरल मैनेजर एसएन गांगुली का कहना है क‍ि फाल्‍ट को दूर करने के लिए 175 लोगों की 32 टीमों का गठन किया गया है, जो शिकायत मिलने के बद तुरंत मौके पर जाकर फाल्‍ट को सही करेगी। उन्‍होंने कहा कि इस समय शहर में 350 मेगावाट बिजली की मांग है जबक‍ि आपूर्ति 360 मेगावाट की हो रही है। इसके अलावा कंपनी के पास 400 मेगावाट बिजली उपलब्ध है। इसको देखते हुए उन्‍होंने दावा किया कि दिवाली तक शहर के लोगों को 24 घंटे बिजली सप्‍लाई होगी।
यह भी पढ़ें

अगर आप भी खा रहे हैं मावे की मिठाई तो हो जाइए सावधान, ऐसे तैयार हो रहा नकली मावा

ये नंबर किए जारी

उन्‍होंने कहा कि सभी छह डिवीजनों में अगर कोई फाल्‍ट होता है तो रात में 18 टीमें उसे ठीक करेंगी। इसके साथ ही 14 टीमों को दिन में फाल्‍ट दूर करने का जिम्‍मा सौंपा गया है। एक टीम में पांच लोग शामिल होंगे। इनमें सुपरवाइजर और लाइनमैन भी होंगे। साथ ही डिवीजन में एक जेई भी तैनात रहेगा। हर डिवीजन के हिसाब से एक मैनेजर समेत तीन लोग शिकायतों को सुनेंगे। फाल्‍ट होने पर लोग 9718722222 और 120-6226666 पर कॉल करके सूचना दे सकते हैं। शिकायत मिलने के बाद 10 मिनट में कर्मचारी मौके पर पहुंच जाएंगे।

Home / Greater Noida / Good News: Diwali तक 24 घंटे आएगी बिजली, फाल्‍ट आने पर इस नंबर पर करें शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो