scriptचीन की बड़ी मोबाइल कंपनी OPPO में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, यूपी के इस शहर में है प्लांट | OPPO 6 employee corona positive in greater noida company | Patrika News

चीन की बड़ी मोबाइल कंपनी OPPO में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, यूपी के इस शहर में है प्लांट

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 18, 2020 02:02:16 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. कंपनी में तीन हजार से अधिक कर्मचारी कर रहे काम . सभी कोविड—19 टेस्ट रिपोर्ट आने का इंतजार
 

index.jpeg
ग्रेटर नोएडा। मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो के 6 कर्मचारी कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। कोरोना के मामले सामने आने के बाद कंपनी में उत्पादन के साथ ही सभी गतिविधियां बंद कर दी गईं हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कंपनी में काम कर रहे 3 हजार से लोगों के सैंपल कोविड-19 टेस्टिंग के लिए भेजे हैं। अभी उनकी रिपोर्ट आने का इंतजार है।
बता दें कि वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया था। हालांकि, लॉकडाउन 3.0 में ओप्पो कंपनी को 8 मई को दौबारा काम करने की मंजूरी दी गई थी। इसके लिए सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के कड़ाई से पालन की शर्त रखी गई थी। कंपनी में निर्धारित कर्मचारियों के साथ सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए दोबारा काम शुरू किया गया था। कंपनी में काम कर रहे 06 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद कंपनी को बंद कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कंपनी में काम कंपनी में कर रहे 3 हजार से अधिक कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। लेकिन, अभी रिपोर्ट नहीं आई है। इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन के सामने कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों के कांटेक्ट को ट्रेस करने की बड़ी चुनौती होगी।
इस बीच, ओप्पो कंपनी के प्रबंधन ने कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात स्वीकार की है। कंपनी प्रबंधन ने अपने बयान में कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी एडवाइजरी के तहत बीती 8 मई को दूसरी कंपनियों के साथ उसे दोबारा उत्पादन शुरू करने अनुमति मिली थी। कंपनी ने संक्रमण से बचने के लिए सुझाए गए सुरक्षा उपायों का कड़ाई से पालन किया है। प्रबंधन ने कहा है कि कर्मचारियों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद कंपनी में उत्पादन के साथ ही सभी प्रकार की गतिविधियां बंद कर दी गईं हैं। कंपनी में काम कर रहे 3 हजार से अधिक कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं। अभी उनके रिजल्ट का इंतजार है। कंपनी की तरफ से कहना है कि टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद निगेटिव पाए जाने वाले कर्मचारियों के साथ ही काम शुरू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो