scriptपाकिस्‍तानी हैकर्स ने हैक की गलगोटिया यूनिवर्सिटी की बेवसाइट | Pakistani hackers hacked Galgottia University website | Patrika News

पाकिस्‍तानी हैकर्स ने हैक की गलगोटिया यूनिवर्सिटी की बेवसाइट

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 28, 2017 12:13:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

बेवसाइट हैक कर पाकिस्तान और आईएसआईएस जिंदाबाद के नारे किए पोस्‍ट

hecker

hecker

ग्रेटर नोएडा. बॉर्डर पर टेरर फैलाने वाला पाकिस्तान अब भारत में अटैक करने के नए-नए पैतरे अपनाने लगा है। आंतकवादी हमलों के साथ-साथ पाकिस्तान अब आईटी सेक्टर में भी सेंधमारी कर रहा है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा स्थित गलगोटिया यूनिवर्सिटी का है, जिसकी आॅफिशियल वेबसाइट को हैकरों ने हैक कर लिया है। वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर भारत विरोधी नारे पोस्ट कर दिए गए हैं। बता दें कि वेबसाइट के अलावा फेसबुक को भी हैक करने के मामले शहर में सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें
हैवान‌ियत: बिस्‍तर पर खेल रही छह माह की मासूम का रेप


बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से भारतीय शिक्षा संस्थानों को निशाना बनाने का यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी कई यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को पाकिस्तान निशाना बना चुका है। दरअसल पाकिस्तान भारत में आंतकवाद के साथ-साथ अब आईटी क्षेत्र को भी प्रभावित करने में जुट गया है। हाल ही में एक भारतीय यूनिवर्सिटी की बेवसाइट को हैक कर लिया था। अब यहां की गलगोटिया यूनिवर्सिटी की बेवसाइट को हैकरों ने हैक कर लिया है।

यह भी पढ़ें
भाजपा नेता के भाई की दबंगई, खुलेआम पिस्‍टल लेकर कार्यकर्ता को दौड़ाया, देखें वीडियो


हैकरों ने बेवसाइट हैक कर पाकिस्तान और आईएसआईएस जिंदाबाद के नारे पोस्‍ट किए हैं। एक्सपर्ट की मानें तो पाकिस्तान की मंशा साफ है कि भारत में अधिक से अधिक साइबर क्राइम को बढ़ावा दिया जाए। हालांकि भारत ही नहीं पूरी दूनिया में साइबर क्राइम की चपेट में है। पाक की मंशा भारत विरोधी नारे और आईएसआईएस का समर्थन करने के पीछे आईटी सेक्टर को कमजोर करना है। फिलहाल वेबसाइट को ठीक करने के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा आईटी सेक्‍टर से जुड़े विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो