पंचायत का तुगलकी फरमान, लड़की का फोटो वायरल करने पर लड़कों को पहनाई जूतों की माला

ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र का मामला। दोनों युवकों के परिजनों को दी गई सामाजिक बहिष्कार की धमकी। वीडियो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस।

ग्रेटर नोएडा। देश के सबसे आधुनिक शहरों में से एक ग्रेटर नोएडा में आज भी पंचायत का तुगलकी फरमान चलता है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के एक गांव में दो युवकों द्वारा गांव की एक लड़की के फोटो को एडिट कर उसे वायरल करने पर बुलाई गई पंचायत में तुगलकी फरमान सुनाते हुए पंचायत में ही दोनों लड़कों को पीटा गया और गले में जूतों की माला डालकर उनका समस्त सामाजिक बहिष्कार की धमकी दी गई। इतना ही नहीं इसके बाद दोनों लड़कों पर वीडियो बनाकर भी इसे वायरल कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी हरकत में आए और मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन कंसंट्रेटरबाजार से गायब, अचानक मांग बढ़ने से पूरा स्टॉक खत्म

दरअसल, दोनों युवक दादरी कस्बे के नई आबादी मोहल्ले के रहने वाले हैं। एक लड़की के परिवार की तरफ दोनों पर आरोप लगाया गया था कि इन दोनों ने लड़की की फोटो को एडिट कर उसे वायरल कर दिया। जिससे उसकी बदनामी हो रही है। उन्होंने इसकी शिकायत दादरी थाना में की। आरोप है कि पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने मिलकर पंचायत बुलाई। पंचायत के सामने दो लड़के और उनके मां-बाप पेश किए गए। इन सबको आरोपी बनाकर जमीन पर बैठाया गया।

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों के ऑक्सीजन सिलेंडर के रूप में जीवनदान दे रहे भाजपा पार्षद

इसके बाद इनके खिलाफ पंचायत ने बाकायदा मुक़दमे की सुनवाई शुरु की गई और दोनों लड़को को दोषी करार देते हुए पीटने और जूतों की की माला पहनाकर सामाजिक बहिष्कार का फरमान सुनाया गया। पूरी कार्रवाही का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया गया। जिसमे दोनों युवक कान पकड़ कर माफी मांगते नज़र आ रहे थे। दोनों युवकों के परिवारों को समाज से हुक्का-पानी बंद करने की बात कही गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी हरकत में आए और मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned