पदम भूषण और पदम विभूषण पाने के लिए इस तरह करें आवेदन

पदम भूषण और पदम विभूषण पाने के लिए इस तरह करें आवेदन

Virendra Kumar Sharma | Publish: Jul, 13 2018 04:07:58 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 06:40:23 PM (IST) Greater Noida, Uttar Pradesh, India

जिले में स्पोटर्स के अलावा अन्य क्षेत्रो में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभा को सम्मानित किया जाएगा

ग्रेटर नोएडा. जिले में स्पोटर्स के अलावा अन्य क्षेत्रो में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। इन्हें पद्म भूषण व पद्म विभूषण से नवाजा जाना है। पद्म भूषण व पद्म विभूषण के लिए पात्र व्यक्तियों से जिला प्रशासन ने आवदेन मांगे है। दरअसल में सभी प्रतिभाओं को केंद्र सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को सम्मानित करने की घोषणा की है। केंद्र सरकार के निर्देश भी पात्र व्यक्तियों से आवेदन मांगे जा रहे है। उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को आवदेन करने वालों की घोषणा की जाएगी। क्रीड़ाधिकारी ने बताया कि अनिता नाग ने बताया कि खेल के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी योगदान देने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। स्पोटर्स के क्षेत्र से जुड़े हुए प्लेयर्स भी आवेदन कर सकते है। लेकिन इसके लिए नेशनल और इंटरनेशनल प्लेयर्स होना जरुरी है।

यह भी पढ़ें: नहीं मिली नौकरी तो इन लोगों ने बना ली अपनी “स्पेशल 26”

यहां करें आवदेन की

प्रशासन की तरफ से आवेदन की तारीख 14 जुलाई तय की है। वहीं केंद्र सरकार ने आॅनलाइन आवेदन की तारीख 15 जुलाई रखी है। पद्म भूषण व पद्म विभूषण के लिए पात्र आवेदक गौतमबुद्ध नगर में मलकपुर स्थित क्रीडा ग्राउंड पर बने क्रीडाधिकारी आॅफिस में भी आवदेन कर सकते है। क्रीड़ाधिकारी अनिता नागर ने बताया कि पद्म भूषण व पद्म विभूषण जिले के नेशनल और इंटरनेशनल प्लेयर्स भी सम्मानित किए जाएंगे। इसके लिए युवा भी आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़ें: सुनील राठी और मुन्‍ना बजंरगी के गैंग में शामिल हैं ये कुख्‍यात, नाम सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

खेल के अलावा इन क्ष़ेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले आवेदक भी कर सकते है आवेदन

खेलों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले पात्र व्यक्तियों को भी नवाजा जाएगा। क्रीड़ाधिकारी अनिता नागर ने बताया कि खेलों के अलावा आर्ट, सोशल वर्कर, साइंस और इंजीनिरिंग, पब्लिक अफेयर, ट्रेड एंड इडस्ट्र्री, मेडिसन, लिटरेचर एंड एजूकेशन, सिविल सर्विस, इंडियन कल्चर, हृयूमन राइटस, वाइल्ट लाइफ प्रोटेक्शन आदि के क्षेत्र में कार्य करने वालों को पद्म भूषण व पद्म विभूषण से नवाजा जाना है।

anita
Ad Block is Banned