scriptबैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले इस नटवरलाल की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप, देखें वीडियो | police arrested a thug | Patrika News

बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले इस नटवरलाल की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप, देखें वीडियो

locationग्रेटर नोएडाPublished: Nov 09, 2019 06:33:15 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-इसके कब्जे से पुलिस ने फाइनेंस की गई 4 गाड़ियां बरामद की हैं
-बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं
-इनके माध्यम से यह बैंकों से कार फाइनेंस कराता

screenshot_from_2019-11-09_18-23-48.jpg
ग्रेटर नोएडा। पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से पुलिस ने फाइनेंस की गई 4 गाड़ियां बरामद की हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। इनके माध्यम से यह बैंकों से कार फाइनेंस कराता और क्रेडिट कार्ड भी बनवाकर उसका इस्तेमाल करके फेंक देता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फर्जी डॉक्यूमेंट बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले लैपटॉप को भी बरामद किया है। आरोपी इससे पहले भी नोएडा के थाना सेक्टर 58 से जेल जा चुका है और जेल से छूटने के बाद पुनः अपने धंधे में लग गया था।
यह भी पढ़ें

Ayodhya फैसले के बाद बढ़ाई गई लव-कुश जन्मस्थली की सुरक्षा, यहां आज भी मौजूद है माता सीता की कुटिया

दादरी पुलिस की गिरफ्त में आया राजेश शर्मा एक शातिर जालसाज है। जिसने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से बैंकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। बैंकों द्वारा इसकी लगातार शिकायत किए जाने पर दादरी पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर राजेश शर्मा को रूपवास के पास एनटीपीसी कट दादरी के पास से गिरफ्तार किया। राजेश शर्मा ग्वालियर का रहने वाला है और पिछले 10 साल से नोएडा में रह रहा था और यहां एक बैंक में डीएसए के पद काम करता। वहीं से उसने डाक्यूमेंट्स को फर्जी तरीके से बनाने की कला सीखी उसके बाद यह फर्जी पैन कार्ड बना करके बैंकों से फर्जी तरीके से कार लोन फाइनेंस कराता था और जिन कारों को फाइनेंस कराता था उन्हे लोगों को बेच कर पैसे कमाता था। इसके साथ ही ये क्रेडिट कार्ड भी बनवा कर उसे इस्तेमाल करने के बाद उसे नष्ट कर देता था।
यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सपा के मुस्लिम विधायकों ने क्या कहा जानिये

ग्रेटर नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि जब यह अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक में डिजिटल कार्ड काम करता था। वहां उसको लगा कि इन कार्ड को आसानी से फर्जी तरीके से बनाया जा सकता है। उस समय जितने भी डाक्यूमेंट्स इसे मिलते थे उन डाक्यूमेंट्स का बेसिक डाटा अपने पास रख लेता था और उसमें लगे हुए फोटो को भी अपने पास रख लेता था और और उस डाटा का इस्तेमाल कर फर्जी कार्ड तैयार करता था और और इस्तेमाल बैंक में करता था।

ट्रेंडिंग वीडियो