script

पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए कहीं बंट रही है शराब तो कहीं मिठाई और कोल्ड ड्रिंक

locationग्रेटर नोएडाPublished: Apr 18, 2021 04:27:29 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पंचायत चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी तरह तरह से जुगाड़ लगा रहे हैं। यह सब बड़े ही गुपचुप तरीके से हो रहा है। सक्रिय पुलिस के मुखबिरों के कारण प्रत्याशियों का प्रयास परवान नहीं चढ़ पा रहा है।

panchayat-election-2021.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान की तिथि निकट आने के साथ ही चुनाव में खड़े प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कोई वोटरों को शराब परोसने में व्यस्त है तो कोई मिठाई और कोल्ड ड्रिंक पेश कर वोटरों को अपने पक्ष में करने में जुटा है। लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण इन प्रत्याशियों की सभी चालें नाकाम साबित हो रही हैं।
यह भी पढ़ें

आजम खान को फिर लगा झटका, जमानत याचिक पर सुप्रीम कोर्ट ने टाली सुनवाई

दरअसल, पंचायत चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी तरह तरह से जुगाड़ लगा रहे हैं। कोई मतदाताओं को हार्ड ड्रिंक पेश कर लुभाने की कोशिश कर रहा है, तो कोई प्रत्याशी मतदाताओं को गर्मी का हवाला देते हुए कोल्ड ड्रिंक पेश कर रहा है। यह सब बड़े ही गुपचुप तरीके से हो रहा है। लेकिन सक्रिय पुलिस के मुखबिरों के कारण प्रत्याशियों का प्रयास परवान नहीं चढ़ पा रहा है। इस कड़ी में ईको वैन गाड़ी में पुलिस ने 80 किलो मिठाई के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जोकि मतदाताओं को लुभाने के लिए मिठाई का का वितरण कर रहा था।
वहीं दूसरी ओर दादरी कोतवाली क्षेत्र में नई बस्ती गांव में एक प्रत्याशी भारी मात्रा में कोल्ड ड्रिंक ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर प्रचार के लिए निकला। लेकिन जब वह कोल्ड ड्रिंक को लोगों को बांट रहा था तो उसी समय किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और पुलिस उन्हें कोल्ड ड्रिंक भरे ट्रैक्टर के साथ पुलिस ने प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज कर कोल्ड ड्रिंक से भरे ट्रक को जब्त कर लिया।
यह भी पढ़ें

सरकारी कर्मचारी ही सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां, पंचायत चुनाव की ड्यूटी में भूल गए सभी नियम

इसी प्रकार जेवर कोतवाली पुलिस ने पंचायत चुनाव में बांटने के लिए लाई जा रही 25 पेटी शराब के साथ तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस की गिरफ्त में आए दिनेश, मनोज और सचिन नाम के शराब तस्कर रण्हेरा गांव के पास के हैं। अधिकारियों का कहना है कि पंचायत चुनाव में नियमों का उल्लंघन कर गलत तरीके से लुभाने की किसी भी कोशिश को कामयाब करने के लिए पुलिस की टीम सक्रिय हैं और कार्रवाई भी कर रही है।
//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो