डूब क्षेत्र में अवैध खनन करते 3 गिरफ्तार, खनन माफिया संजय मोमनाथल का छोटा बेटा भी शामिल

Highlights:

-खनन माफिया संजय मोमनाथल व उसके बड़े बेटे भूपेंद्र को पहले ही जेल भेजा जा चुका है

-उनकी अनुपस्थिति में संजय मोमनाथल का छोटा बेटा सोनू ने खनन के अवैध धंधे से जुड़ गया था

ग्रेटर नोएडा। कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस ने खनन माफिया संजय मोमनाथल के पुत्र समेत तीन लोगों को यमुना नदी से बालू खनन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक कार, रेत से भरे दो हाइवा, एक तमंचा व चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडे ने बताया कि खनन माफिया संजय मोमनाथल व उसके बड़े बेटे भूपेंद्र को यमुना से रेत के अवैध खनन करने पर पहले ही जेल भेजा जा चुका है। उनकी अनुपस्थिति में संजय मोमनाथल का छोटा बेटा सोनू ने खनन के अवैध धंधे से जुड़ गया था।

पुलिस को इनपुट मिला था कि यमुना नदी के डूब क्षेत्र में ग्राम गुलावली के जंगल में कुछ लोग अवैध खनन कर रहे हैं। इस पर नॉलेज पार्क कोतवाली की टीम ने छापेमारी की तो आरोपी भागने लगे। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से तीन अभियुक्तों को धर दबोचा। उनकी पहचान सोनू निवासी ग्राम मोमनाथल, रामकुमार व संजय निवासी ग्राम कामबख्शपुर के रूप में हुई।

एडीसीपी ने बताया कि अभियुक्त सोनू शातिर खनन माफिया संजय मोमनाथल का छोटा बेटा है। संजय मोमनाथल और उसका बड़ा बेटा भूपेंद्र पिछले कई वर्षों से अवैध खनन में लिप्त रहे हैं। जिला प्रशासन और पुलिस दोनों बाप-बेटे पर रासुका की कारवाई कर चुकी है। पिता और भाई पर कार्रवाई के सोनू अपने साथियों के साथ अवैध खनन का काम संभाल रहा रहा था। पुलिस को इस संबंध में लगातार सूचना मिल रही थी।

एडीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सोनू के ख़िलाफ़ नॉलेज पार्क व दादरी कोतवाली में अवैध खनन, गैंगस्टर व आर्म्स एक्ट के तहत आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस अवैध खनन से जुड़े अन्य माफिया के बारे में पता लगा रही है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned