script

सलमान समेत पांच पर गोली चलाने के आरोप में 3 गिरफ्तार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 15, 2018 12:16:16 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पिछले एक महीने से अज्ञात बाइक हमलावरों ने दहशत फैला रखी थी।

shot

सलमान समेत पांच पर गोली चलाने के आरोप में 3 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। दादरी इलाके में पिछले एक महीने से अज्ञात बाइक हमलावरों ने दहशत फैला रखी थी। रात के 9 बजे से 11 बजे के बीच अचानक पीछे से हमला कर गोली मार कर भाग जाते थे। इन अज्ञात बाइक हमलावरों ने एक महीने में एक के बाद एक कर चार बार हमला बोलकर 5 लोगों को गोली मारी थी। सभी को गोली कमर के नीचे मारी गई।
यह भी पढ़ें

डॉन उधम सिंह ने इस कुख्यात को मारने का खुलेआम किया ऐलान, मचा हड़कंप

चौंकाने वाली बात यह है कि हमलावरों ने पीडितों को गोली मारने के बाद किसी भी लूट की वरदात को अंजाम नहीं दिया। वहीं सभी पीड़ित मुस्लिम समाज से आते हैं। पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए एक नाबालिक समेत 3 लोगों को पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों का पीडितों से एक दुकान पर चिकन खाने को लेकर झगडा हो गया था। हालांकि पीडितों का दावा है कि वो आरोपियों को नहीं जानते और न ही उनका कभी किसी से झगडा हुआ।
यह भी पढ़ें

नमाज पढ़ने गए थे कारोबारी, वापस लौटे तो मच गया हड़कंप

इन लोगों को मारी गोली

शौकिन नामक पीड़ित घर चलाने के लिए मजदूरी करता है। घर में बूढ़ी माँ और भाई है। लेकिन 22जुलाई को अज्ञात बाइक हमलावरों ने इनको तब गोली मार दी जब वे अपना मोबाइल रिचार्ज कराने के बाद घर लौट रहे थे। घटना रात करीब 9 बजे की है और गोली उनकी कमर में लगी है। अब शौकीन ठीक से बात नहीं कर पा रहा। वहीं परिजनों का कहना है कि उसका इलाज पूरा करने की बजाय अस्पताल से उसे पहले ही घर भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस लड़के ने बनाई ‘दीवार के पार’ देखने की तकनीक, अब आतंकवादियों की खैर नहीं

ऐसा ही कुछ दादरी इलाके के नई बस्ती मे रहने वाले 57 साल के फैयाज के साथ हुआ। फैयाज पेशे से दर्जी हैं और 10 जुलाई की रात 10 बजे साइकिल से आपने घर लौट रहे थे। तभी दादरी मेन रोड पर बाइक पर आए 2 लोगों ने पीछे से आकर उनकी कमर के पीछे गोली मार दी। फैयाज साइकिल से गिर गए। गोली मारने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि बदमाशों ने फ़ैयाज़ के पास से पड़े 30 हज़ार रुपए को हाथ तक नहीं लगाया। मानों, हमलावरो का मकसद न लूट करना था ना जान लेना था बस दहशद फैलाना था।
यह भी पढ़ें

ढाबे पर बैठे हुए थे दो युवक, तभी आई कार और होने लगी ‘धायं-धायं’

वहीं, 9 अगस्त की रात दादरी के मेवातियन मोहल्ले में रहने वाला पेशे से ड्राइवर 24 साल का सलमान अपने दोस्त अफसर के साथ दुकान पर जा रहे थे। रात 10 बजकर 20 मिनट पर 2बाइक सवार लड़कों ने बिना बातचीत किए उसकी कमर के पीछे जबकि अफसर के पैर में गोली मार दी। हालांकि अब दोनों ही खतरे से बाहर हैं।
यह भी पढ़ें

इस कुख्यात बदमाश की पेशी पर कोर्ट में तैनात की गई इतनी पुलिस की हर कोई रह गया हैरान

दादरी की नई बस्ती में रहने वाला 14 साल का फैजान के साथ भी ऐसा कुछ 12 जुलाई को हुआ। जब वह अपने पिता की मीट की दुकान से लौट रहा था। दादरी मेन रोड पर रात करीब 9बजकर 40 मिनट पर बाइक पर सवार 2 लोग पीछे से आए और उसकी कमर के पीछे गोली मार दी। मोहम्मद फैज़ान के मुताबिक वे लोग बाइक पर सवार थे और गोली मारने के बाद अंधेरे में तेज स्पीड से निकल गए। फैज़ान के पिता निज़ामुद्दीन के मुताबिक उनकी या उनके बच्चे की किसी से कोई रंजिश नहीं है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी नहीं, भाजपा के इस दिग्गज नेता ने ली 2019 लोकसभा चुनाव जिताने की जिम्मेदारी

इन सारी वारदातों में खास बात ये है कि सभी को गोलियां एक ही पैटर्न पर कमर के पीछे मारी गई है। केवल अफसर के पैर में गोली लगी है। गोली मारने का समय रात 9 से 11 के बीच है और निशाना एक ही समुदाय के गरीब तबके के लोगों को बनाया जा रहा है। गोली भी शरीर में ऐसी जगह मारी गई जिससे किसी की मौत न हो, यानि मक़सद दहशत फैलाना हो सकता है। ये सभी वारदात पीछले एक महिने मे हुई है।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में ग्रे जैकेट पहनकर पहुंचे ‘ये’ तो देखने के लिए लोगों का लग गया हुजूम

मंगलवार को पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए लोगों मे एक नाबालिक भी शामिल है। एसपी देहात आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक आरोपियों का पीडितों से एक दुकान पर चिकन खाने को लेकर झगडा हो गया था। जिसके बाद आरोपियों ने सबक सिखाने के लिए इस वारदात को अंजम दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो