scriptफर्जी दस्तावेज बनाकर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, महिला वकील ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में काटा हंगामा | police arrested two criminals for doing fraud | Patrika News

फर्जी दस्तावेज बनाकर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, महिला वकील ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में काटा हंगामा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 15, 2021 11:20:03 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

पुलिस ने आरोपियों को फर्जी दस्तावेज तैयार करने के लिए गिरफ्तार किया है। आरोपी पक्ष की वकील ने पुलिस पर पैसे मांगने का आरोप लगाया।

noida1.jpg
ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली पुलिस ने फर्जी दस्तावेज बनाकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी साइबर कैफे की आड़ में फर्जी दस्तावेज बनाने का धंधा चला रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से फर्जी प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, कंप्यूटर प्रिंटर, फोटोस्टेट मशीन आदि सामान बरामद किया है। जिस समय पुलिस ने मामले की जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थी, उसी दौरान आरोपी पक्ष की महिला वकील ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। वकील ने फर्जी केस दर्ज कर नाबालिग को हिरासत में रखने का आरोप लगाया और पैसे की मांग पूरी न होने पर गिरफ्तार किये जाने की बात कही। पुलिस के अधिकारियों ने इन आरोपों को निराधार बताया है।
यह भी पढ़ें

CM योगी विधानभवन में फहराएंगे तिरंगा, सभी जिलों के एक सरकारी गर्ल्स कॉलेज में आज से लगेगी सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन

पुलिस की गिरफ्त में आय़ा शादाब आलम, दादरी का निवासी है और साहिल दनकौर का रहने वाला है। इन दोनों को बिसरख थाने की पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर चार मूर्ति गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से चार सीपीयू, चार मॉनिटर, दो लैमिनेशन मशीन, तीन कीबोर्ड, बने हुए आधार कार्ड, 39 वाहनों की आरसी, 50 फर्जी आधार कार्ड, बने हुए ड्राइविंग लाइसेंस, 14 स्कूलों की मार्कशीट, 12 इंटरमीडिएट की मार्कशीट, दो आईटीआई की मार्कशीट बरामद की है। नोएडा सेंट्रल डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि आरोपी फर्जी मार्कशीट, आधार कार्ड, ड्राइविंग जैसे सरकारी दस्तावेज तैयार कर लोगों को असली बताकर ठगी करते थे। आरोपी कई लोगों को फर्जी प्रमाण पत्र दे चुके थे। इस संबंध में और बरामद प्रमाण पत्र के नाम पते वाले लोगों के पहचान किए जाने का प्रयास किया जा रहा हैं।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 17 अगस्त से, अनुपूरक बजट इस दिन होगा पेश

प्रेस वार्ता के दौरान ही उस समय हंगामा हो गया आरोपी पक्ष की महिला वकील आरती गुप्ता ने पुलिसवालों पर नाबालिग को हिरासत में रखने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस पर आरोप लगाया गया कि शादाब आलम को पकड़ने गई पुलिस वालों ने छोड़ने के बदले में अपने पेटीएम में 800 ट्रांसफर करने की मांग की थी। पैसे ना देने से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपों को निराधार बताते हुए महिला वकील को समझाकर और अपना पक्ष कोर्ट में रखने की बात कह कर वापस भेज दिया।
https://youtu.be/1u0n5PwpmYM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो