करोड़ों के प्रोपर्टी विवाद में हुई थी वकील की हत्या, एनकाउंटर के बाद शार्प शूटर समेत दो गिरफ्तार

Highlights:

- हत्या की सुपारी देने वाले शख्स को कोम्बिंग के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो फरार

-दो लाख रुपये व सौ गज प्लाट की सुपारी देकर कराई गई हत्या

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। थाना बीटा 2 स्थित सेक्टर-36 में बीती 17 दिसम्बर को हुई अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान की हत्या करने वाले शार्प शूटर और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें बदमाश गोली लगने के बाद घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मौके से पुलिस को चकमा दे कर भाग रहे हत्या की सुपारी देने वाले शख्स को कोम्बिंग के बाद गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल की गई पिस्टल व कार बरामद कर ली गई है।

यह भी पढ़ें: मददगार पुलिस: सड़क पर सो रहे लोगों को बांटा कंबल, ठंड से बचाने को चाय और बिस्कुट भी दिए

दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में आए सुभाष ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अधिवक्ता को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी। अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान की हत्या दो लाख रुपये व पचास गज के प्लाट की सुपारी देकर शार्प शूटर संजीव उर्फ सोनू से कराई गई थी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपियाना स्थित 71 बीघा जमीन के विवाद में अधिवक्ता की हत्या को अंजाम दिया गया था। तय की गई रकम में से एक लाख शूटर को मिले चुके थे जबकि बुधवार को वह बकाया रकम लेने ग्रेटर नोएडा आया था। तभी पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में शूटर सोनू के पैर में गोली लगी है। जबकि पुलिस ने उसे और सुभाष को धर दबोचा।

यह भी पढ़ें: Noida के पुराने फर्नीचर की मार्केट में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ी मौके पर

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान वकालत के साथ-साथ प्रापर्टी के काम में भी दिलचस्पी रखते थे। सेक्टर-44 में 2200 मीटर जमीन को लेकर भी उनका विवाद चल रहा था। अधिवक्ता विवादित प्रापर्टी के केस लड़ते थे और उनमें हिस्सा लेते थे। सुभाष चिपियाना की जमीन को लेकर मेरठ कमिश्नरी में पैरवी कर रहा था। उसी जमीन का पट्टा खारिज कराकर अधिवक्ता ने उसको अपने व रिश्तेदारों के नाम करा लिया था। जमीन वापस पाने के लिए सुभाष ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अधिवक्ता को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned