scriptpolice caught illegal liquor being taken for up elections 2022 | यूपी चुनाव में मतदाता को लुभाने के लिए लहसुन की बोरियों में छिपाकर ले जाया जा रहा अवैध शराब का जखीरा पकड़ा | Patrika News

यूपी चुनाव में मतदाता को लुभाने के लिए लहसुन की बोरियों में छिपाकर ले जाया जा रहा अवैध शराब का जखीरा पकड़ा

UP Elections 2022 : ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा दो क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर पुलिस चेकिंग के दौरान एक टेंपो से 50 पेटी हरियाणा ब्रांड की अवैध शराब (Illegal Liquor) बरामद की गई है। शराब की पेटियों को टेंपो में लहसुन की बोरियों में छिपाकर रखा हुआ था। पुलिस मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार यह शराब यूपी चुनाव में बांटने के लिए ले जाई जा रही थी।

ग्रेटर नोएडा

Published: January 15, 2022 12:43:25 pm

UP Elections 2022 : यूपी चुनाव 2022 की तारीखों के साथ जोर आजमाइश का दौर शुरू हो चुका है। प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए हरसंभव प्रयास में जुट गए हैं। वहीं, गौतम बुद्ध नगर जिला पुलिस ने भी अवैध शराब (Illegal Liquor) माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है, ताकि शराब बांटने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा दो क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के जीरो प्वाइंट पर पुलिस चेकिंग के दौरान एक टेंपो से 50 पेटी हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद की गई है। शराब की पेटियों को टेंपो में लहसुन की बोरियों में छिपाकर रखा हुआ था। पुलिस मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद दो शराब माफिया समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस शराब माफियाओं की तलाश में जुटी है।
police-caught-illegal-liquor-being-taken-for-up-elections-2022.jpg
लहसुन की बोरियों में छिपाकर ले जाया जा रहा अवैध शराब का जखीरा पकड़ा।
एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस टीम ने यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने टेंपो को रोककर जांच की। पुलिस को तलाशी के दौरान टेंपो में अवैध शराब मिली। टेंपो में भरी लहसुन की बोरियों में अवैध शराब को छिपाकर रखा गया था। पुलिस ने टेंपो से हरियाणा ब्रांड की 50 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की हैं। पुलिस ने इस दौरान दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान धर्मेंद्र निवासी बिहार और विपिन निवासी सेक्टर-20 नोएडा के रूप में हुई है।
यह भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022 : 20 रुपये का चाय समोसा,17 की पलंग 7 का जग, ये है प्रत्याशियों के लिए आयेाग की रेट लिस्ट

पुलिस पूछताछ में उगले राज

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बताया कि वह हरियाणा से टेंपो में शराब लेकर फिरोजाबाद लेकर जा रहे थे। शराब माफिया अन्नू और दीपक के कहने पर वह शराब लेकर जा रहे थे। हरियाणा के फरीदाबाद से अर्जुन नाम के एक ड्राइवर ने उन्हें यह गाड़ी सौंपी थी। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान शराब माफिया अन्नू, दीपक और अर्जुन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इनकी तलाश शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: भाजपा में मची भगदड़ के बाद डैमेज कंट्रोल को शुरू हुआ सहभोज

चुनाव में सक्रिय हो जाते हैं शराब माफिया

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव हो या आम या फिर पंचायत चुनाव, इस दौरान शराब माफिया सक्रिय हो जाते हैं और कुछ नेताओं की डिमांड पर अवैध शराब उपलब्ध करवाते हैं। लेकिन, इस बार पुलिस सख्ती के साथ अभियान चलाकर गहन जांच पड़ताल करती नजर आ रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.