scriptमायावती ने जिस कारोबारी काे इस सीट से लोकसभा की सौंपी थी जिम्मेदारी, अब उसके खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा | police lodged fir against bsp leader sanjay bhati in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

मायावती ने जिस कारोबारी काे इस सीट से लोकसभा की सौंपी थी जिम्मेदारी, अब उसके खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन पर कारोबारी नेता को दी गर्इ थी जिम्मेदारी

ग्रेटर नोएडाFeb 17, 2019 / 12:34 pm

Nitin Sharma

news

मायावती ने जिस कारोबारी काे इस सीट से लोकसभा की सौंपी थी जिम्मेदारी, अब उसके खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ग्रेटर नोएडा।मायावती के जन्मदिन पर उनके गृहजनपद की लोकसभा सीट से कारोबारी को प्रभारी बनाने के बाद उन पर लगे धोखाधड़ी के आरापों के चलते पद से हटा दिया गया था।अब उसी कारोबारी नेता के खिलाफ दादरी पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।रिपोर्ट दर्ज कराने वाले निवेशकों का आरोप है कि कारोबारी की बाइक बोट कंपनी में 34 लाख रुपये निवेश किए थे।कंपनी की तरफ से उन्हें एक साल के अंदर 74 लाख रुपये वापस देने का वादा करते हुए अग्रीमेंट किया गया था।अग्रीमेंट में कंपनी के 5 अन्य अधिकारियों ने भी साइन कि थे, लेकिन उन्हें किस्त की रकम मिलनी बंद हो गई।पूछताछ करने पर कंपनी की ओर से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा था।

मायावती के जन्मदिन के दिन लोकसभा सीट का बनाया था प्रभारी

दरअसल दनकौर के चीती निवासी संजय भाटी बाइक बोट कंपनी के डायरेक्टर हैं।इसके साथ ही वह बसपा नेता भी है।कारोबार में तेजी से तरक्की करने वाले संजय भाटी का बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर उनके गृह जनपद गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से टिकट फाइनल किया गया था।टिकट की घोषणा से पहले उन्हें गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया गया था।लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही उनकी कंपनी पर हंगामा आैर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एक वीडियो वायरल हो गया था।जिसके बाद बसपा ने उन्हें लोकसभा प्रभारी पद से हटा दिया। वहीं इसके कुछ दिन बाद ही संजय भाटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

बसपा नेता के खिलाफ इन्होंने दी पुलिस को शिकायत

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित जयपुर के जगतपुरा निवासी सुनील कुमार मीणा का आरोप है कि बाइक बोट कंपनी के मालिक व डायरेक्टर संजय भाटी ने जयपुर में किराए पर बाइक चलवाने के लिए 34 लाख रुपये निवेश कराए थे और कहा था कि उन्हें 51 बाइक और ड्रावइर दिए जाएंगे। प्रत्येक बाइक पर 200 रुपये पार्किंग का खर्चा मिलेगा। एक साल के अंदर कुल 74 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया गया था। इस बाबत जयपुर में तैनात कंपनी के एक प्रबंधक से जानकारी ली गई तो उन्होंने भी निवेश की सलाह दी थी। निवेश करने के बाद कंपनी ने 2 माह तक समय से किस्त की रकम नहीं दी। इसके बाद कंपनी ने किस्त देना ही बंद कर दिया। आरोप है कि जब कंपनी में किस्त के बारे में पूछताछ की गई तो झूठे आश्वासन देकर शांत कर दिया गया। कंपनी में कुछ दिनों पूर्व निवेशकों ने किस्त को लेकर हंगामा भी किया गया था। उन्होंने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए डारेक्टर संजय भाटी, राजेश भारद्वाज, दादरी के सुनील कुमार प्रजापति, दीप्ति चहल, सचिन भाटी दादरी और दादरी के करण पाल के खिलाफ तहरीर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो