script

कुख्यात बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ रही पुलिस, दो गैंगस्टरों की 6.10 करोड़ की संपत्ति जब्त

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jun 25, 2021 11:49:59 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

पुलिस ने एक फ्लैट और एक प्लॉट जब्त किया। आरोपी सुंदर भाटी गैंग का सक्रिय बदमाश है। रंगदारी और गैंगस्टर के कई मामले हैं दर्ज।

screenshot_from_2021-06-25_11-45-04.jpg
ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए पुलिस कमिश्नरेट ने पंजीकृत गैंगस्टर मामलों के आरोपियों की चल सम्पत्ति को जब्तीकरण का अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत पुलिस ने दो महिलाओं के नाम से खरीदी गई संपत्ति जब्त की है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा व नोएडा सेंट्रल जोन में सुंदर भाटी गिरोह के नवीन भाटी और रणदीप भाटी गिरोह के बदमाश बबली नागर की पत्नी रेखा का 2.60 करोड़ का फ्लैट और प्लॉट जब्त किया गया है। इस दौरान पुलिस ने कुल 6.10 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।
यह भी पढ़ें

ज्वेलरी शॉप में ग्राहक बनकर पहुंचे तीन बदमाशों गन प्वाइंट पर की लूट, पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस

गैंगस्टर एक्ट के तहत गैंगस्टर सिंहराज भाटी के भतीजे नवीन भाटी की जमीन कुर्क करने के बाद पुलिस ने सूचना पट लगाया है। जानकारी के अनुसार जी 609 एल्फा 2, थाना बीटा 2 ग्रेटर नोएडा में स्थित ये संपति नवीन कुमार भाटी की है जो कि उसकी पत्नी के नाम है। जो अनैतिक धन से अर्जित किया गया था। जनपद गौतमबुद्ध नगर का फ्लैट गोल्फ गार्डेनिया सोसायटी ग्रेटर नोएडा फ्लैट संख्या ए 901 अनुमानित कीमत करीब 01 करोड़ 90 लाख रुपये को नियमानुसार कुर्क किया गया है। पुलिस के मुताबिक नवीन कुमार भाटी जो कि सिंहराज भाटी का भतीजा एवं सुंदर भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य है। सुंदर भाटी गिरोह का नवीन सक्रिय बदमाश है। गैंगस्टर सिंहराज भाटी के भतीजे नवीन भाटी के खिलाफ रंगदारी व गैंगस्टर एक्ट समेत पांच मामले दर्ज हैं। नवीन फिलहाल जेल से बाहर है।
यह भी पढ़ें

ओलंपिक में पदक के बाद अब फिर यूपी की बहू ने नाम किया रोशन, बनाई गई दिल्ली खेल विवि की कुलपति

डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि रणदीप भाटी गिरोह के बदमाश सादुल्लापुर गांव निवासी गैंगस्टर बबली नागर की पत्नी रेखा के 70 लाख रुपये के दो प्लॉट जब्त किए गए हैं। गैंगस्टर कानून के तहत नामजद रेखा के दो आवासीय प्लाट कुर्क किए गए हैं जिसकी अनुमानित कीमत करीब 70 लाख रुपये है। उसका पति बबली नागर कुख्यात रणपाल भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य है जिसने अवैध रूप से धन अर्जित कर यह संपत्ति उसके नाम कराई थी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि आज गैंगस्टर/माफियाओं पर कार्यवाही के दौरान लगभग छह करोड़ 10 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो