scriptऐमनाबाद गोलचक्कर का नाम बदलने पर लोगों ने किया विरोध, प्राधिकरण पर लगाया ये आरोप | Protest against renaming of Aimnabad chowk in Noida | Patrika News

ऐमनाबाद गोलचक्कर का नाम बदलने पर लोगों ने किया विरोध, प्राधिकरण पर लगाया ये आरोप

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 22, 2022 02:42:57 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

ऐमनाबाद गोलचक्कर का नाम बदलकर शहीद मेजर रोहित कुमार के नाम पर रखने को लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताया है। गांव वालों का कहना है कि प्राधिकरण के अधिकारी गोलचक्कर का नाम बदल कर उनकी पहचान को मिटाने का काम कर रहे हैं।

protest_against_renaming_of_aimnabad_chowk_in_noida.png

Protest against renaming of Aimnabad chowk in Noida

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ऐमनाबाद गोलचक्कर का नाम बदलकर शहीद मेजर रोहित कुमार के नाम पर रखे जाने का ऐमनाबाद गांव के निवासी विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऐमनाबाद गोल चक्कर उनके गांव की पहचान है लेकिन प्राधिकरण इस गोलचक्कर का नाम बदल कर उनकी पहचान को मिटाने का काम कर रहा है। जिसे लेकर उन्होंने विरोध शरू कर दिया है। गांव वालों का कहना है कि प्राधिकरण के अधिकारी और किसी भी स्थान पर स्थान को शहीद मेजर रोहित कुमार के नाम पर रखना चाहेंगे तो वह खुद इसका स्वागत करेंगे और भागीदारी करेंगे।
तेज बारिश के बीच प्रदर्शन

बता दें कि ऐमनाबाद गांव के निवासी तेज बारिश के बीच ऐमनाबाद गोलचक्कर पर प्रदर्शन कर रहे है। इनका उहना है कि 2007 क्षेत्र के विकास के नाम पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ऐमनाबाद गांव की भूमि का अधिग्रहण किया था। उसके बाद ये गोलचक्कर बनाया गया था और गांव वासियों ने इसका नाम ऐमनाबाद गोलचक्कर रखा था और इस नाम का बोर्ड भी यहां लगाया गया था। इतना ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा लगाया सिमेंट का दिशा ***** भी यहां लगा हुआ।
गामीणों ने की ये बात

उधर, प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि ऐमनाबाद गोलचक्कर का नाम बदलकर करीब एक वर्ष पूर्व जम्मू कश्मीर में विमान दुर्घटना में शहीद हुए मेजर रोहित कुमार के नाम पर कर दिया है, जिसका वह विरोध कर रहे है। हालांकि प्रदर्शन कर रहे लोगों का ये भी कहना है कि वह देश पर शहीद हुए मेजर रोहित का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन अपने अस्तित्व को खोना नहीं चाहते हैं। गांव वालों का कहना है कि प्राधिकरण के अधिकारी और किसी भी स्थान पर स्थान को शहीद मेजर रोहित कुमार के नाम पर रखना चाहेंगे तो वह खुद इसका स्वागत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो