scriptResidential Plot Scheme near Noida Airport by Yamuna Authority | खुशखबरी: नोएडा एयरपोर्ट के पास घर बनाने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह, आए रिकॉर्डतोड़ आवेदन | Patrika News

खुशखबरी: नोएडा एयरपोर्ट के पास घर बनाने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह, आए रिकॉर्डतोड़ आवेदन

Residential Plot Scheme : यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने रेजिडेंशियल प्लॉट स्कीम लॉन्च की है। नोएडा एयरपोर्ट (Noida Airport) से महज 6 किलोमीटर दूर स्थित यीडा के पांच सेक्टर में 416 प्लॉट निकाले हैं। जिन्हें खरीदने वाले लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। अभी तक 416 भूखंडों के लिए लगभग साढ़े 16 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

ग्रेटर नोएडा

Published: February 20, 2022 08:16:01 am

Residential Plot Scheme : ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के जेवर में बनाए जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida Airport) के पास अपना आशियाना बनाने का सपना देखने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने रेजिडेंशियल प्लॉट स्कीम लॉन्च की है। हवाई अड्डे से महज 6 किलोमीटर दूर स्थित यीडा के सेक्टर 16, 17, 18, 20 और 22डी में 416 भूखंडों के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। अभी तक 416 भूखंडों के लिए लगभग साढ़े 16 हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।
yamuna-authority-plot-scheme.jpg
एसीईओ मोनिका रानी ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की रेजिडेंशियल प्लॉट स्कीम के तहत यमुना सिटी के सेक्टर 16, 17, 18, 20 और 22डी में विभिन्न श्रेणी के आवासीय प्लॉट आवंटन के लिए उपलब्ध हैं। आवासीय प्लॉट योजना में 120, 162, 200, 300, 500, 1000, 2000 और 4000 वर्ग मीटर के कुल 416 प्लॉट शामिल हैं। इस स्कीम में सबसे ज्यादा 200 मीटर और 120 मीटर के प्लॉट हैं। जबकि 162 वर्ग मीटर के 92 और 200 वर्ग मीटर के 66 प्लॉट्स उपलब्ध हैं।
यह भी पढ़ें- नौकरी करने आईं हैं तो वुमेन हॉस्टल में ऐसे मिल सकता है सस्ता कमरा, जानिए आवेदन की शर्तें

जानेें कितने रेट में मिलेंगे प्लॉट

उन्होंने बताया कि 200 वर्ग मीटर के बड़े प्लॉट्स का रेट 17 हजार 400 रुपये प्रति वर्ग मीटर और 200 मीटर से छोटे प्लॉट्स का रेट 17 हजार 800 रुपये प्रति वर्ग मीटर रखा गया है। उन्होंने बताया कि 120 वर्ग मीटर के भूखंडों के लिए अधिकतम 7,000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। जबकि 500 वर्ग मीटर के भूखंडों के लिए न्यूनतम दो आवेदन आए हैं। एसीईओ के अनुसार आदर्श आचार संहिता हटने के बाद जल्द ही ड्रॉ निकालने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
यह भी पढ़ें- EPF में 66 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ अब करोड़पति बनकर ही होंगे रिटायर, जानें क्या है सरकार का ये नया नियम

एयरपोर्ट के साथ फिल्म सिटी और हाईस्पीड ट्रेन के चलते लोग दिखा रहे रुचि
उन्होंने बताया कि जेवर में आगामी हवाई अड्डे के अलावा प्राधिकरण की विभिन्न विकास परियोजनाओं के कारण लोगों की रुचि बढ़ी है। जिसमें अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी, औद्योगिक पार्क और एक हाईस्पीड रेल परियोजना शामिल है। एसीईओ मोनिका रानी ने बताया कि पहले भी यमुना प्राधिकरण ने 440 भूखंडों की आवासीय प्लॉट योजना शुरू की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.