यूपी का ऐसा गांव जहां 56 साल बाद बनने जा रही पक्की सड़क, लोग बोले- पूरा हो रहा है सपना

जेवर विधायक के प्रयासों से बनने जा रही पक्की सड़क। 5 किमी सड़क बनने से लोगों को मिलेगी सहूलियत। लोगों ने विधायक का किया धन्यवाद।

ग्रेटर नोएडा। कोरोना वायरस (coronavirus) की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है, जहां लोग एक तरफ इस बीमारी से बचने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस समय में इस समस्या के साथ तरक्की की राह में भी आगे बढ़ रह हैं। बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह ने अपने क्षेत्र को और विकसित करने के लिए ऐसा कार्य किया है जिसके लिए वो गांव 56 साल से तरस रहा था।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के विरोध का फेक वीडियो वायरल करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, FIR दर्ज

जहां एक तरफ विधायक कोरोना वायरस महामारी से निवासियों के बचाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। वहीं अन्य कार्यों में भी उतने ही सक्रिय हैं। उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि चौरोली से जेवर तक कनेक्टिंग मार्ग के निर्माण का शुभारंभ किया गया है। यह सड़क लगभग तीन महीनों में बनकर तैयार हो जाएगी। इस सड़क के बनने से चौरोली गांव के लोगों को लाभ मिलेगा, साथ ही इसके आस पास लगभग 5 किलोमीटर की इस सड़क के बनने से जनपद अलीगढ़ और गौतमबुद्ध नगर के कई गांवों के लोगों को जेवर तक पहुंचने में भी सहूलियत हो जाएगी।

करीब तीन करोड़ की लागत से बनेगी सड़क

विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने इस सड़के के बारे में बताया कि, “मेरे जन्म से 1 वर्ष पूर्व सन 1965 में मात्र 1800 रुपये की लागत से चौरोली से जेवर को जोड़ने वाले इस रास्ते पर मिट्टी डलवाई गई थी जिसकी लागत 1800 रूपए आई थी, लेकिन आज 56 साल बाद 2 करोड़ 97 लाख की लागत से क्षेत्रवासियों के सपने पूरे होने जा रहे हैं और पक्की सड़क का निर्माण हो रहा है।

बुजुर्गों ने किया शुभारंभ

बता दें कि गांव से शहर आनेजाने के लिए एक मात्र यही कदीमी रास्ता था। वहीं अब प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत ग्राम चौरोली से जेवर तक सड़क के बन जाने से ग्रामीणों को सहूलियत मिलेगी। वहीं इस वक्त कोरोना महामारी की वजह से इस काम में सतर्कता भी बरती जा रही है। जिसके चलते इस सड़क निर्माण का शुभारंभ बुजुर्गों ने नारियल फोड़ कर किया।

यह भी पढ़ें: खुले में भीग रहा सैकड़ों क्विंटल गेहूं, जर्जर गोदाम बढ़ा रहे हैं मुसीबत

विधायक धीरेंद्र सिंह ने वहां उपस्थित लोगों से कोरोना बीमारी को हल्के में ना लेने की अपील भी की और लोगों को किसी भी तरह की बीमारी या संदिग्ध रोगी के नजर आने पर उसके इलाज की बात कही। साथ ही गांव में चल रहे कोरोना टेस्ट के अभियान में शामिल होकर लोगों को टेस्टिंग कराने की अपील की ताकि इस संक्रमण को ट्रेस करके रोका जा सके।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned