scriptइनको मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए तीन राज्यों के कांग्रेसियों ने घेरा राहुल गांधी का आवास | sachin pilot supporters gather outside congress office in de demand cm | Patrika News

इनको मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए तीन राज्यों के कांग्रेसियों ने घेरा राहुल गांधी का आवास

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 13, 2018 02:33:27 pm

Submitted by:

virendra sharma

पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम आने के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर गहमागहमी तेज है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इससे इसे लेकर कांग्रेस में हलचल मची हुई है।

sachin

इनको मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए तीन राज्यों के कांग्रेसियों ने घेरा राहुल गांधी का आवास

नोएडा. पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम आने के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर गहमागहमी तेज है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इससे इसे लेकर कांग्रेस में हलचल मची हुई है। दिल्ली से लेकर राजस्थान तक अलग—अलग नामों पर चर्चा है। हालाकि राजस्थान में मुख्यमंत्री की दौड में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच कड़ा मुकाबला है। राजस्थान में अगले मुख्यमंत्री को लेकर यूपी में भी खींचतान जारी है।
दरअसल में एक तरफ जहां राजस्थान में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज की जा रही है। वहीं यूपी के लोग भी सचिन पायलट को अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते है। यहीं वजह है कि गौतम बुद्ध नगर समेत यूपी के कई जिलों के कांग्रेस कार्यकर्ता व अन्य लोगों ने 10 जनपथ कांग्रेस पार्टी के आॅफिस पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन करते हुए राहुल गांधी से मांग की। सचिन पायलट के गांव के लोग भी दिल्ली में इक्टठा हुए। नोएडा के जतन भाटी, दीपक नागर, राहुल गुर्जर, बृजेश भाटी, रामकुमार आदि ने बताया कि हजारों लोगों ने दिल्ली स्थिति कांग्रेस पार्टी कार्यालय का घेराव किया था।
उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में यूपी, दिल्ली और हरियाणा से भी लोग इक्टठा हुए थे। यहां उन्होंने राहुल गांधी को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की। नेता जतन भाटी ने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस ने सचिन को चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा था। साथ ही एतेहासिक जीत कांग्रेस को सचिन पायलट की वजह से मिली है। ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि गुर्जर बिरादरी की अपेक्षा की जाती रही है। उन्होंने बताया कि सचिन पायलट का मुचयमंत्री बनने से गुर्जर समाज के लिए गौरव की बात होगीं।
उत्‍तर प्रदेश से रहा है पुराना रिश्‍ता

कांग्रेस के राजस्‍थान के प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट का उत्‍तर प्रदेश से पुराना रिश्‍ता रहा है। राजनीति उन्हें विरासत में मिली है। सचिन पायलट के पिता का जन्म वैदपुरा गांव में हुआ था। सचिन भी यहीं पले और बड़े हुए। 7 सितम्बर 1977 को जन्‍मे सचिन पायलट के पिता पूर्व दिग्‍गज कांग्रेसी नेता राजेश पायलट थे जबक‍ि उनकी माता का नाम रमा पायलट है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो