scriptVIDEO: DM ने कराया था एडमिशन, SCHOOL ने फीस न देने पर दो छात्रों को निकाला | school removed two student due to fee problem | Patrika News

VIDEO: DM ने कराया था एडमिशन, SCHOOL ने फीस न देने पर दो छात्रों को निकाला

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 16, 2019 11:39:21 am

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
1. पिता की मौत के बाद डीएम ने कराया था एडमिशन2. स्कूल मैनेजमेंट को दोनों की फीस न वसूलने के दिए थे निर्देश3. परिजनोें का आरोप कुछ माह बाद ही फीस लेने लगा था स्कूल मैनेजमेंट

school

VIDEO: DM ने कराया था एडमिशन, SCHOOL ने फीस न देने पर दो छात्रों को निकाला

ग्रेटर नोएडा. शहर के एक नामी School में पढ़ने वाले दो मासूम छात्रों को स्कूल मैनेजमेंट ने fees न जमा करने पर निकाल दिया, जबकि दोनों बच्चों के एडमिशन DM ने कराए थे। एडमिशन के दौरान स्कूल मैनेजमेंट को फीस न लेने के निर्देश दिए गए थेे। छात्रों के परिजनों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से फीस की मांग की जा रही है। छात्रों के पिता की मौत के बाद गौतमबुद्ध नगर डीएम ने बच्चों का एडमिशन स्कूल में कराया था। आरोप है कि उसके बावजूद भी स्कूल प्रशासन बच्चों से 2 हज़ार रुपये फीस वसूलता था। अब स्कूल प्रशासन की तरफ से एक छ़ात्र की 4 हज़ार रुपये महीने फीस मांगी जा रही थी। छात्रों ने बताया कि 4 हजार रुपये न होने की गुहार स्कूल मैनेजमेंट से लगाई थी। स्कूल प्रशासन ने एक नहीं सुनी और दोनों को स्कूल से निकाल दिया।
यह भी पढ़ें

Chandra Grahan : चंद्रग्रहण- क्या करें, क्या ना करें, ग्रहण काल में महिलाएं इन चीजों को जरूर रखें अपने साथ

मिर्जापुर गांव के रहने वाली राजेश शर्मा के पति की वर्ष 2012 में मौत हो गई थी। जिसके बाद पीड़ित महिला ने गौतमबुद्ध नगर डीएम से अपने मासूम बच्चे को पढ़ाने के लिए गुहार लगाई थी। डीएम ने कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा के एक नाम स्कूल में पुनीत व मानवी शर्मा का एडमिशन करा दिया। स्कूल प्रशासन को आदेश दिया था कि बच्चों से कोई फीस न वसूली जाए। पीड़ित का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने एक दो महीने तक तो कोई फीस नहीं ली। उसके बाद स्कूल की तरफ से पढ़ाई के लिए दो हजार रुपये लिए जाने लगे। पीड़ित का कहना है कि जैसे तैसे पैसे इक्कठे कर अपने दोनों बच्चों को पढ़ा रही थी, लेकिन स्कूल प्रशासन ने अब अचानक से फीस बढ़ाते हुए 4 हजार की डिमांड कर दी।
यह भी पढ़ें

बारिश का कहर: ढह गया गरीब का मकान, दो की मौत पांच की हालत नाजुक

छात्रों की मां सिलाई का काम करती है। छात्रों की मां का कहना है कि सिलाई से अब फीस जमा करना मुश्किल हो रहा है। अब स्कूल की तरफ से फीस दोगुनी कर दी गई। पीड़िता ने मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है। दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन पूरे मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें

VIDEO: नोएडा, मुजफ्फरनगर के बाद बिजनौर का मिशन एनकाउंटर, इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो