scriptअवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 600 कर्टन में भरी शराब की कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग | seized a truck with illegal liquor in greater noida | Patrika News

अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 600 कर्टन में भरी शराब की कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 14, 2022 10:31:24 am

Submitted by:

Jyoti Singh

तलाशी में ट्रक से 600 पेटियां अवैध विदेशी शराब बिना किसी लेवल या ब्रांड की बरामद की गईं। जांच के दौरान यह भी पता चला कि ट्रक ड्राइवर नकली नंबर प्लेट लगाकर अवैध शराब की तस्करी कर रहा था।

photo_2022-05-14_09-08-54.jpg
ग्रेटर नोएडा एनएच 91 से हो कर तस्करी कर ले जाई जा रही शराब की खेप को पुलिस और आबकारी विभाग ने जब्त किया है। कोतवाली बादलपुर स्थित एनएच 91 पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान बिना किसी मार्क और बांड की 600 पेटी अवैध शराब से लदा हुआ ट्रक पकड़ा। शराब की कीमत लगभग 32 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है।
ये भी पढ़ें: यूपी के ग्रामीणों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में योगी सरकार, तैयार किया ये खास प्लान

नकली नंबर प्लेट लगाकर अवैध शराब की तस्करी

एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल इलामारन जी. ने बताया कि आबकारी विभाग को इनपुट मिला था कि शराब का एक बड़ा कंसाइनमेंट गौतमबुद्ध नगर से होकर ले जा रहा है। सूचना के आधार पर आबकारी विभाग और कोतवाली बादलपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से मौके पर पहुंचकर एनएच-91 वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक ट्रक को जब जांच के लिए रोका गया, तो ट्रक ड्राइवर ने बताया कि वह दवाइयों की खेप को लेकर जा रहा है। ड्राइवर ने पुलिस को दवाईयों से सम्बधित एक बिल्टी भी दिखाई जिसमें काशीपुर से पानीपत जाने का का जिक्र किया गया था। लेकिन पुलिस टीम को ट्रक चालक की गतिविधियां संदिग्ध लगी तो उन्होंने ट्रक तलाशी ली। तलाशी में ट्रक से 600 पेटियां अवैध विदेशी शराब बिना किसी लेवल या ब्रांड की बरामद की गईं। जांच के दौरान यह भी पता चला कि ट्रक ड्राइवर नकली नंबर प्लेट लगाकर अवैध शराब की तस्करी कर रहा था।
ये भी पढ़ें: UP: योगी सरकार का शिक्षकों की भर्ती को लेकर बड़ा कदम, जल्द ही मिलेगा रोजगार, जानें पूरा प्लान

शराब की कुल मात्रा 5400 लीटर

उधर, आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शराब की कुल मात्रा 5400 लीटर है, जो कि 600 बेटियों में बंद कर तस्करी की जा रही थी। बरामद शराब का कुल मूल्य 32 लाख के करीब है। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर शराब की तस्करी कर रहे आरोपी गुरुप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया और ट्रक और अवैध शराब को जब्त कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो