scriptVideo: लोकसभा चुनाव से पहले बाजार में उतारी जानी थी जानलेवा शराब की ये नर्इ ब्रांड, एेसे खुला राज | seven accused arrested in illegal liquor case | Patrika News

Video: लोकसभा चुनाव से पहले बाजार में उतारी जानी थी जानलेवा शराब की ये नर्इ ब्रांड, एेसे खुला राज

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 28, 2019 02:04:36 pm

Submitted by:

lokesh verma

– पुलिस ने एक करोड़ के एथेनॉल पकड़े जाने के मामले में सात आरोपियों को किया गिरफ्तार- इवनिंग स्प्रिट के नाम से स्वयं की शराब ब्रांड बाजार में उतारने की तैयारी में थे आरोपी

greater noida

लोकसभा चुनाव से पहले बाजार में उतारी जानी थी जानलेवा शराब की ये नर्इ ब्रांड, एेसे खुला राज

ग्रेटर नोएडा. पुलिस ने छपरौला इंडस्ट्रियल एरिया के एक गोदाम से एक करोड़ कीमत का 25,500 लीटर एथेनॉल की बरामदगी के मामले में पुलिस ने सात और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में ट्रांसपोर्ट कंपनी का मालिक भी है। बताया जा रहा है कि यह गोरखधंधा एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के सहारे चल रहा था। नोएडा सेक्टर-63 स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी डिस्टलरी से आने वाले एथेनॉल को निकलवाकर तस्करी कराती थी आैर उससे नकली शराब बनवाती थी। आरोपियों के पास से 30 से 40 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट, दो लग्जरी कार, दस लाख रुपये, चार मोबाइल, पैनकार्ड और आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। ये लोग हवाला के जरिये पैसों का लेन-देन करते थे।
यह भी पढ़ें

Video: प्रिंसिपल के मोबाइल से भेजी गई ऐसी अश्‍लील फोटो कि भड़क उठे शिक्षक

बादलपुर पुलिस ने इस मामले में शानु गुप्ता, अनमोल गुप्ता, दिनेश शर्मा, अमरीश कुमार, विक्की रंजन, अमित और रमेश को एथेनॉल के अवैध भंडारण के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियो में शानु और अनमोल चचेरे भाई हैं। शानु ही ट्रांसपोर्ट कंपनी का मालिक है। आरोपियों के पास मिले पैनकार्ड और आधार कार्ड पुलिस की जांच में जाली पाए गए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि आरोपी नोएडा के सेक्टर-63 स्थित ईएनए (एक्ट्रा नेचुरल अल्कोहल) ट्रांसपोर्ट कंपनी की ओर से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, महाराष्ट्र आदि की डिस्टलरियों से बनकर आने वाली रेक्टीफाइड स्प्रिट ले जाती है। इस गिरोह के लोग हर टैंकर से 250 से 500 लीटर तक शराब बनाने वाली इस सामग्री को निकाल लेते थे। इसके बाद इसे बादलपुर क्षेत्र के छपरौला गांव में बने गोदाम में इकट्ठा करते थे आैर रेक्टीफाइड स्प्रिट में पानी व अन्य सामग्री मिलाकर शराब बनाई जाती थी। फिलहाल पुलिस यह भी पता लगा रही है कि छपरौला के गोदाम के अलावा और कहां-कहां शराब बनार्इ जा रही थी।
यह भी पढ़ें

घर का दरवाजा खोलते ही बदमाशों ने तेल व्यापारी की कर दी हत्या, आवाज सुनकर लोगों ने नहीं खोले दरवाजे- देखें वीडियो

बताया जा रहा है कि आरोपी लोकसभा चुनाव से पहले इवनिंग स्प्रिट के नाम से स्वयं की शराब ब्रांड बाजार में उतारने की तैयारी कर रहे थे। योजना को मूर्तरूप देने से पहले ही पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए अवैध कारोबार का खुलासा किया है। बता दें कि इस रसायन से बनी शराब खतरनाक एथेनॉल से तैयार की जाती है। अगर एथेनॉल की मात्रा अधिक हो जाती है तो उससे लोगों की जान चली जाती है। बताया जाता है कि आरोपी एक लीटर एथेनॉल में तीन लीटर पानी मिलाकर शराब बनाते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो