scriptVIDEO: ‘हम सरकार बनाना भी जानते हैं और गिराना भी, सवा लाख लोग सिखा देंगे सबक’ | shahberi residents protest | Patrika News

VIDEO: ‘हम सरकार बनाना भी जानते हैं और गिराना भी, सवा लाख लोग सिखा देंगे सबक’

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 11, 2019 04:45:43 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-शाहबेरी के निवासियों ने ग्रेटर प्राधिकरण के दफ्तर जाकर अपना विरोध दर्ज कराया
-प्राधिकरण दफ्तर से परी चौक होते हुए शाहबेरी मार्ग पर आकर रैली का समापन किया गया
-लोगों ने उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दे डाली

pic

‘हम सरकार बनाना भी जानते हैं और गिराना भी, सवा लाख लोग सिखा देंगे सबक’

ग्रेटर नोएडा। हजारों की संख्या में शाहबेरी के निवासियों ने रविवार को सद्भावना बाइक रैली निकाली और ग्रेटर प्राधिकरण के दफ्तर जाकर अपना विरोध दर्ज़ कराया। प्राधिकरण दफ्तर से परी चौक होते हुए शाहबेरी मार्ग पर आकर रैली का समापन किया गया। विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि वह अपनी जीवन भर की कमाई इन मकानों में लगा चुके हैं और वह किसी भी कीमत पर मरते दम तक इन मकानों को खाली नहीं करेंगे। इसके साथ ही लोगों ने उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दे डाली।
यह भी पढ़ें

कागजों में हेरा—फेरी कर हासिल की यूपी पुलिस की नौकरी, मामला खुला तो जाना पड़ा जेल

दरअसल, शाहबेरी से भारी संख्या में सद्भावना बाइक रैली में लोग, जिनमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हुए। इस रैली में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य तेजा गुर्जर भी मौजूद रहे एवं अनिल चौधरी, मुकुल त्यागी, एसके उपाध्याय एवं हजारों की संख्या में लोग शामिल हो कर प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान संघर्ष समिति के वक्ताओं ने लोगों संबोधित करते हुए आश्वासन दिया कि वह निश्चिंत रहें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जो आश्वासन दिया गया था कि बायर्स के हितों की रक्षा की जाएगी, इस ओर प्रदेश के औद्योगिकि विकास मंत्री सतीश महाना ने उनके (सीएम) विचारों पर पानी फेरने का काम किया है। प्राधिकरण की बोली बोलने का काम किया है। इसी के विरोध में यह सद्भावना रैली रखी गई है।
यह भी पढ़ें

सरकारी हाॅस्पिटल में तड़प-तड़पकर मर गया मरीज, देखते रहे लोग, देखें Video

बायर मुकुल त्यागी ने कहा कि शाहबेरी के निवासियों ने निर्णय लिया है कि अगर प्राधिकरण हमारे मांगों को नहीं मानती है। तो किसी भी सूरत में प्राधिकरण को यह अधिकार नहीं है कि वह हमारी बिल्डिंग को तोड़ सके। अगर प्राधिकरण बिल्डिंग तोड़ने, सीलिंग करने या अन्य कोई भी कार्रवाई करने का प्रयास करती है तो हम आम जनता सरकार बनाना भी जानती है और सरकार गिराना भी। हम अपने अधिकारों का पूरा उपयोग करेंगे। जरूरत पड़ी तो आने वाले चुनाव में हम वोट का बहिष्कार भी करेंगे। सवा लाख लोग उनका विरोध करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो