scriptइस यूनिवर्सिटी का छात्र आईएस में शामिल, आतंकियों ने की पुष्टी | sharda university missing student ehtisham bilal joined ISI | Patrika News

इस यूनिवर्सिटी का छात्र आईएस में शामिल, आतंकियों ने की पुष्टी

locationग्रेटर नोएडाPublished: Nov 26, 2018 11:08:35 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी से कर रहा था पढ़ाई

kashmiri student

इस यूनिवर्सिटी का छात्र आईएस में शामिल, आतंकियों ने की पुष्टी

ग्रेटर नोएडा। आतंकी जब देश के अमन-चैन को हिलाने में नाकामयाब हो रहे हैं तो वो देश के युवाओं को अपना शिकार बना रहे है। जो छात्र पढ़-लिख कर अपना और अपने मां-बाप के साथ देश का मान बढ़ाना चाहते हैं उनके दिमाग में जहर घोलकर उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ ही ऐसा ही देखने को मिला है ग्रेटर नोएडा से, जहां श्रीनगर का छात्र अचानक गायब हुए छात्र जिसके बाद उसके आईएस में शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन एक दिन पहले श्रीनगर से पकड़े गए आतंकियों ने खुलासा किया एहतेशाम बिलाल आईएस के ग्रुप में शामिल हो गया है।
दरअसल नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय से लापता हुआ छात्र एहतेशाम बिलाल पिछले महिने शारदा यूनिवर्सिटी से अचानक लापता हो गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूछ-ताछ के दौरान पता चला की नोएडा से गायब छात्र एहतेशाम बिलाल इस समय शोपिया में आईएस के आतंकी समूह के अन्य सदस्यों के साथ है।
गौरतलब कुछ दिन पहले बिलाल की एके-47 और आईएसआईएस के झंडे के साथ उसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर हुई। जिसके बाद से उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की बात कही जाने लगी। हालाकि बिलाल के मां-बाप को इस बाक का यकिन नहीं था कि जिस बेटे को उन्होंने खुद से और हिंसा के माहौल से इतनी दूर भेजा वहां भी जा कर उनका बेटा सुरक्षित नहीं है। एहतिशाम बिलाल की मां इरफाना ने मीडिया के जरिए बेटे से वापस आने की अपील की था और कहा, ‘अगर तुम वापस नहीं आना चाहते तो पहले हमें गोली मार दो और फिर चले जाओ.’
जानकारी के मुताबिक आईएस की विचारधारा की जाल में फंसाने के लिए आतंकी संगठनों के मोटिवेटर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अलावा विशेष प्रकार के एप का प्रयोग कर रहे हैं। पकड़े गए आतंकी आतंकियों ने बताया कि ज्यादातर युवा आतंकी सोसल मीडिया के जरिए ही संपर्क में आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो