scriptथाने की मीटिंग में देरी से पहुंचे 5 दरोगा तो SHO ने लगाया अनोखा जुर्माना, हर तरफ हो रही तारीफ | sho akhilesh pradhan put penalty of plants on 5 sub inspector | Patrika News

थाने की मीटिंग में देरी से पहुंचे 5 दरोगा तो SHO ने लगाया अनोखा जुर्माना, हर तरफ हो रही तारीफ

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 07, 2019 01:50:37 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-दनकौर थाना प्रभारी अखिलेश प्रधान ने करीब तीन दिन पहले एक मीटिंग ली थी
-जिसकी सूचना सभी दरोगाओं व सिपाहियों को भिजवाई गई थी
-बावजूद इसके पांच दरोगा मीटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद पहुंचे

imgonline-com-ua-twotoone-74zsnjqxmcfp44.jpg
ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। कभी अपने गुड़ वर्क के लिए तो कभी अपने कारनामों के लिए। इस कड़ी में अब दनकौर थाना चर्चा में है। कारण, थाने में तैनात पांच दरोगाओं पर थानाध्यक्ष ने 10-10 गमले लगाने का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना थाने में हुई मीटिंग में देरी से पहुंचने पर लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

पिता बेटी के साथ करता था दुष्कर्म, शादी के बाद कराया मुकदमा दर्ज

दरअसल, दनकौर थाना प्रभारी अखिलेश प्रधान ने करीब तीन दिन पहले एक मीटिंग ली थी। जिसकी सूचना सभी दरोगाओं व सिपाहियों को भिजवाई गई थी। बावजूद इसके पांच दरोगा मीटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद पहुंचे। इस पर थाना प्रभारी ने उनको समय का दुरुपयोग करने के संबंध में हिदायत दी।
इसके साथ ही थाना प्रभारी ने लेट आने वाले सभी पांच दरोगाओं पर 10-10 गमले थाने में रखने का जुर्माना लगाया। निर्देश का पालन करते हुए सभी दरोगा बाजार से गमले खरीदकर लाए और उनमें पौधे लगाकर थाने में रख दिए हैं।
दरोगा बोले- देर से मिली थी सूचना

वहीं जिन दरोगाओं पर मीटिंग में देर से पहुंचने पर जुर्माना लगाया गया है, उनका कहना है कि थाने में तैनात मुंशी ने थाना प्रभारी के आदेश के बाद काफी समय बाद उन्हें इस मामले की सूचना दी थी। जैसे ही उन्हें सूचना मिली तो वह तुरंत मीटिंग में पहुंच गए थे। हालांकि वह कुछ देरी से पहुंचे थे।
यह भी पढ़ें

मदरसा दारुल उलूम वक्फ के छात्र को चलती बस में पीट-पीटकर किया गया लहूलुहान

‘जुर्माना लगाने का कोई खास मकसद नहीं’

वहीं इस मामले में थाना प्रभारी अखिलेश प्रधान का कहना है कि मीटिंग में देर से पहुंचे वाले दरोगाओं पर जुर्माना लगाने का कोई खास मकसद नहीं है। उनको सिर्फ समय का महत्व समझाने के लिए जुर्माना लगाया गया है। वहीं थाने में अधिक पौधे लगेंगे तो पर्यावरण भी अच्छा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो