फिल्म सिटी नोएडा में 2022 तक होने लगेगी शूटिंग, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि फिल्म सिटी नोएडा में ओटीटी और फिल्म-टीवी से जुड़े सभी प्रोग्राम के आयामों का पूरा समावेश होगा

By: shivmani tyagi

Updated: 02 Mar 2021, 09:47 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क नोएडा

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 तक फिल्म सिटी नोएडा में शूटिंग शुरू हो जाने की बात कही है। यानी गौतम बुध नगर में प्रस्तावित फिल्म सिटी 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगी और यहां पर फिल्में भी बनने लगेंगी।
इसके लिए विश्व स्तरीय कार्य योजना तैयार की गई है और कंसलटेंट के रूप में सीबीआरआई को नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: ग्राम पंचायतों के आरक्षण की सूची जारी, जानिए काैन सा गांव किस श्रेणी में

सोमवार को यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष कार्य योजना का प्रस्तुतीकरण किया और इस दौरान फिल्म सिटी की ड्राफ्ट फीजिबिलिटी स्टडी के विषय में भी विस्तार से चर्चा की गई। अधिकारियों के प्रजेंटेशन में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के वर्तमान स्वरूप, फिल्म बनाने की प्रक्रिया, डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग से लेकर एग्जीबिशन तक के बारे में विस्तार से दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: Noida फोन पर राेज करता था बातें, रेस्त्रा से निकलते ही युवती के भाई ने कर दी सरेआम हत्या

इस प्रेजेंटेशन को देखने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यीडा एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी का निर्माण होने जा रहा है और इस फिल्म सिटी में सभी तरह के आयामों का समावेश आवश्यक है। अभिनय से लेकर फिल्म और टीवी व डिजिटल मीडिया से जुड़े सभी तरह के प्रशिक्षण के इंस्टिट्यूट भी यहां होंगे ताकि उत्तर प्रदेश के युवाओं का सपना साकार हो सके। उन्होंने फिल्म सिटी में वीएफएक्स एनीमेशन और गेमिंग इंडस्ट्री के सुनहरे भविष्य पर भी चर्चा की और कहा कि इसकी व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव से पहले पंचायत का फरमान: चुनाव में शराब बांटने वाले प्रत्याशी का हाेगा बहिष्कार

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विश्व स्तरीय निदेशकों और पूरी दुनिया में आधुनिक स्टूडियो को भी देखा जाए और उनके अनुसार नोएडा में बन रही फिल्म सिटी को एक आधुनिक फिल्म सिटी के रूप में विकसित किया जाए। मुख्यमंत्री ने अंत में मुख्य रूप से कहा कि वर्ष 2022 तक फिल्म सिटी नोएडा में शूटिंग शुरू हो जानी चाहिए। इससे साफ है कि वह दिन दूर नहीं है जब फिल्म सिटी नोएडा में शूटिंग शुरू हो जाएगी।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned