छोटी उम्र में सिर से उठ गया था पिता का साया, आज सिंगिंग की दुनिया में जलवा बिखेर रहा ये गायक

Highlights:

-मूलरूप से राजस्थान के रहने वाले हैं राव-डी

-अभी तक 70 गाने गा चुके हैं

-ग्रेटर नोएडा के धूम मानिकपुर गांव में पहुंचे थे गायक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। देश में छोटे-छोटे कस्बों से युवा लगातार अपनी मेहनत और प्रतिभा के चलते अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं। फिर चाहे स्पोटर्स हो, एक्टिंग हो या फिर संगीत हो, इन सभी क्षेत्र में गांव और छोटे कस्बों के युवा अपनी प्रतिभा के कारण देश और दुनिया में नाम बना रहे हैं। ऐसा ही कुछ हरियाणा के रहने वाले 'राव डी' है उर्फ दीपक यादव भी कर रहे हैं। दरअसल, ग्रेटर नोएडा के धूम मानिकपुर गांव में पहुंचे दीपक ने अपनी जिंदगी के कुछ पहलुओं के बारे में चर्चा की।

यह भी पढ़ें: सेहरा बांध दुल्हन लाने की तैयारी कर रहा था युवक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेज दिया जेल, जानिए क्यों

इस दौरान उन्होंने बताया कि जब वह काफी छोटे थे तो उनसे सिर से पिता का साया उठ गया। जिसके बाद उनकी मां ने नौकरी कर उनका पालन पोषण किया। इतना ही नहीं, उनकी मांग ने उन्हें कर कदम पर सपोर्ट किया। जिसके चलते ही उन्होंने अपने लिए एक मुकाम हासिल कर खुद के लिए अलग पहचान बनाई है। आज के समय में उनके द्वारा गाए हुए बॉलीवुड, पंजाबी और हरियाणवी गाने लोग गुनगुनाते हुए मिल जाएंगे।

मूलरूप से राजस्थान के रहने वाले हैं राव-डी

बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम में जन्मे 'राव डी' के पिता मूलरूप से राजस्थान के रहने वाले हैं। उनक पिता का निधन 1997 में हो गया था। जिसके बाद उनके परिवार के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई। जिसके बाद उनकी माता संतोष यादव ने नौकरी कर दोनों का भरण पोषण किया। उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसकी शादी हो चुकी है। उनकी मां ने गुरुग्राम में माता का एक जागरण कराया। जिसमें तरूण सागर पहुंचे थे। उनकी गायककारी को ही राव डी ने अपने जीवन में उतार लिया और 18 वर्ष की आयु में ही अपने लिए एक प्लेटफार्म तैयार कर लिया।

यह भी देखें: कुरान की आयतों को हटाने की अपील पर धर्म गुरुओं ने दिया अपना मत

70 गाने गा चुके हैं

'राव डी' ने 2012 में पंजाबी एलबम के लिए अपना पहला गाना 'संडे-मंडे' गाया था। हालांकि तब यह गाना ज्यादा फेमस नहीं हो सका। वह अभी तक 70 गाने गा चुके हैं और हाल ही में उनका हरियाणवी गाना बिल्ली-बिल्ली काफी फेसम हुआ है। जिसके बाद उन्हें 'बरेली के बाजार मूवी' में भी गाना गाने का मौका मिला। उनका कहना है कि जल्द ही वह बॉलीबुड में कमबैक करेंगें।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned