डॉक्टरों ने बुजुर्ग माता-पिता को होम क्वारंटीन में रखने को कहा तो बेटे ने घर में रखने से कर दिया इनकार

Highlights

- क्वारंटीन सेंटर से आए कैंसर पीड़ित पिता और मां को नहीं रखा घर में

- इलाज के लिए मुजफ्फरपुर से बेटे के पास आए थे बुजुर्ग दंपती

- बिना इलाज के ही वापस बिहार के लिए हुए रवाना

By: lokesh verma

Published: 16 May 2020, 01:02 PM IST

ग्रेटर नोएडा. जिस बेटे को मां-बाप ने बढ़े ही लाड़ प्यार से पाला और होनहार बनाया, लेकिन आज जब माता-पिता की सेवा का अवसर आया तो बेटे ने मुंह मोड़ लिया है। दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली बेटे के पास कैंसर पीड़ित पिता आए तो बेटे ने उनकी सेवा करने के बजाय वृद्धाश्रम में भेज दिया। इसका खुलासा उस समय हुआ जब ग्रेटर नोएडा के एक क्वारंटीन सेंटर से इस बुजुर्ग दंपती को छुट्टी देकर होम क्वारंटीन की सलाह देकर वृद्धाश्रम भेज दिया गया, लेकिन आश्रम प्रबंधन ने भी उन्हें रखने से मना कर दिया। इसके बाद बुजुर्ग माता-पिता ने बेटे से गुहार लगाई, लेकिन बेटे ने उनकी एक न सुनी।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी की सख्ती के बाद भी मेरठ में एक दिन में मिले 25 नए केस, संक्रमितों की संख्या 300 के पार

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बीच बिहार के मुजफ्फरपुर से कैंसर पीड़ित पति को लेकर बुजुर्ग पत्नी दिल्ली में बेटे के पास आए थे, लेकिन बेटे ने उन्हें अपने घर में न रख गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित एक वृद्धाश्रम में ठहरा दिया। जहां से उन्हें ग्रेटर नोएडा के क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया। क्वारंटीन सेंटर से डिस्चार्ज करते समय बुजुर्ग दंपती को होम क्वारंटीन में रहने की सलाह देकर वृद्धाश्रम भेज दिया गया, लेकिन हालात को देखते हुए आश्रम प्रबंधन ने उन्हें रखने से मना कर दिया। इससे परेशान बुजुर्ग दंपती ने बेटे को फोन करते हुए कुछ अपने साथ रखने की बात कही।

वहीं, बेटे ने उन्हें घर बुलाने के बजाय क्वारंटीन के डॉक्टर से फोन पर ही डिस्चार्ज समरी से होम क्वारंटीन की सलाह की बात को काटने का दबाव बनाया। जब डॉक्टरों ने इससे इनकार किया तो मजबूरी में बुजुर्ग माता-पिता एम्बुलेंस से वापस बिहार रवाना हो गए। बता दें कि मुजफ्फरपुर के रहने वाले बुजुर्ग दंपती का एक बेटा नोएडा में नौकरी करता है और वह परिवार के साथ दिल्ली के चिल्ला गांव में रहता है। उसके बुजुर्ग पिता पेट के कैंसर से पीड़ित हैं।

यह भी पढ़ें- Rampur: कोरोना संक्रमण के 6 नए केस आने से मचा हड़कंप, जौहर मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned