scriptबाबा साहेब की मूर्ति पर युवकों ने की पत्थरबाजी, क्षेत्र में तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात | stone pelting on ambedkar statue in greater noida | Patrika News

बाबा साहेब की मूर्ति पर युवकों ने की पत्थरबाजी, क्षेत्र में तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 08, 2019 02:16:56 pm

Submitted by:

lokesh verma

गौतमबुद्धनगर के जारचा कोतवाली क्षेत्र के गांव सीधीपुर का मामला
पत्थर फेंकने वालों की पहचान में जुटी पुलिस

ambedkar statue

बाबा साहेब की मूर्ति पर युवकों ने की पत्थरबाजी, क्षेत्र में तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात

ग्रेटर नोएडा. गौतमबुद्धनगर के जारचा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की मूर्ति पर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को सीधीपुर गांव में कुछ युवकों ने बाबा साहेब की मूर्ति पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। जब दलित समुदाय ने इसका विरोध किया तो वह जातिसूचक शब्दों को इस्तेमाल कर धमकी देते हुए भाग खड़े हुए। लोगों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जैसे-तैसे गुस्साए लोगों को शांत किया। फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। साथ ही आरोपियों की पहचान की जा रही है।
यह भी पढ़ें

नमाज पढ़ घर लौटे रोजेदार से बहू ने की ऐसी डिमांड कि उतार दिया मौत के घाट, देखें वीडियो-

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को बाइक सवार कुछ युवकों ने सीधीपुर गांव में स्थापित बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की मूर्ति को तोडऩे के लिए पत्थरबाजी कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी धमकी देते हुए फरार हो गए। इसके बाद मौके पर भारी संख्या में दलित समाज के लोगा एकत्रित हो गए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पुलिस अधिकारी भारी संख्या में फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा देते हुए जैसे-तैसे शांत किया। लोगों ने बताया कि युवकों ने सिर्फ मूर्ति को तोडऩे का प्रयास किया है, बल्कि दलित समाज के लोगों को जातिसूचक शब्द भी कहे हैं।
यह भी पढ़ें

दिनदहाड़े गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा ये शहर, एनकाउंटर में दो बदमाश पस्त, देखें वीडियो-

इस मामले में दादरी पुलिस उपाधीक्षक अवनीश कुमार ने बताया कि फिलहाल मौके पर तनावपूर्ण शांति है। पुलिस बाबा साहेब की मूर्ति पर पत्थर फेंकने वालों की पहचान कर रही है। किसी भी कीमत पर आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। जल्द ही बाइक सवार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो