scriptक्वारंटीन सेंटर में भर्ती संदिग्ध मरीजों की अजब-गजब डिमांड, किसी को चाहिए कुरकुरे-चिप्स तो किसी को कोल्डड्रिंक | strange demand of suspected patients admitted in quarantine center | Patrika News

क्वारंटीन सेंटर में भर्ती संदिग्ध मरीजों की अजब-गजब डिमांड, किसी को चाहिए कुरकुरे-चिप्स तो किसी को कोल्डड्रिंक

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 04, 2020 12:57:07 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कोरोना के संदिग्ध डॉक्टरों सेे अजीबो-गरीब डिमांड
– ग्रेटर नोएडा के क्वारंटीन सेंटर में कुछ मरीजों ने स्टाफ को किया परेशान
– जिलाधिकारी के आदेश पर सीसीटीवी कैमरे लगने का इंतजार

demo-pic.jpg
ग्रेटर नोएडा. क्वारंटीन सेंटरों में भर्ती कोरोना के संदिग्ध डॉक्टरों सेे अजीबो-गरीब डिमांड कर रहे हैं। इस वजह से पूरा स्टाफ परेशान हो गया है। स्टाफ से कोई चिप्स-कुरकुरे की डिमांड कर रहा है तो कोई कोल्डड्रिंक मांग रहा है। इतना ही नहीं ये लोग खाने में 2-2 थाली की मांग कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग डॉक्टरों से ही बेडशीट बिछाने या बदलने के लिए कह देते हैं। हद तो तब हो गई जब एक संदिग्ध ने मांग पूरी नहीं होने पर छत से कूदने की धमकी स्टाफ को दे डाली। ज्ञात हो कि पिछले माह गाजियाबाद के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती मरीजों ने इसी तरह उत्पात मचाते हुए स्टाफ को खूब परेशान किया था।
यह भी पढ़ें- Lockdown-3: दुकान खुलने से पहले ही खत्म हुआ शराब का स्टॉक, दुकानों के बाहर लगी कतारें

दरअसल, ग्रेटर नोएडा केे क्वारंटीन सेंटर में कुछ कोरोना संदिग्धों ने स्टाफ को परेशान कर दिया है। ये लोग स्टाफ से कभी चिप्स मांगते हैं तो कभी कुरकुरे की डिमांड करते हैं। कोल्डड्रिंक पीना बिल्कुल मना है तो उसी की मांग अक्सर करते हैं। गर्म पानी पीने के बजाय फ्रिज का ठंडा पानी मांगते हैं। जब स्टाफ इसके लिए साफ-साफ मना करता है तो ये लोग छत से कूदकर सुसाइड करने की धमकी देते हैं। कहते हैं कि आपका नाम लिखकर छत से कूद जाऊंगा।
क्वारंटीन सेंटर में संदिग्ध मरीज इस तरह व्यवहार कर रहे हैं कि जैसे किसी फाइव स्टार होटल में रह रहे हों। ये लोग हाउसकीपिंग स्टाफ के बेडशीट बिछाने पर भी आपत्ति जताते हैं। हाउसकीपिंग स्टाफ से सीनियर स्टाफ को बुलाने की मांग करते हैं। बच्चों की तरह जिद करते हैं कि जब तक सीनियर स्टाफ या चिकित्सक बेडशीट नहीं बिछाएंगे तब तक वह बेड पर नहीं बैठेंगे। बताया जा रहा है कि सभी संदिग्धों को उनकी डाइट के हिसाब से थाली दी जाती है, लेकिन कुछ लोग दो-दो थालियों की डिमांड करने लगते हैं। हंगामे के बाद से ऐसे लोगों को दो-दो थाली दे दी जा रही हैं। ये लोग अक्सर क्वारंटीन सेंटरों से बाहर घूमने की जिद भी करते हैं। कुल मिलाकर इन्होंने पूरे स्टाफ की नाक में दम कर दिया है।
सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश
बता दें कि जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने पिछले दिनाें क्वारंटीन सेंटर्स की व्यवस्थाओं पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी किए थे। इसके बाद कुछ स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन अभी तक अधिकतर स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लग सके हैं। क्वारंटीन सेंटर के कर्मचारियों का मानना है कि यहां सीसीटीवी कैमरे लगने से कोरोना संदिग्धों की अजीबो-गरीब डिमांड बंद हो जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो