scriptसब इंस्पेक्टर ने आतंकियों के हाथ से ग्रेनेड लिया था छीन, अब मिलेगा गैलेंट्री अवॉर्ड | Sub Inspector Yashpal Bhati to be given Gallantry Award | Patrika News

सब इंस्पेक्टर ने आतंकियों के हाथ से ग्रेनेड लिया था छीन, अब मिलेगा गैलेंट्री अवॉर्ड

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 25, 2020 11:12:43 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. 1998 में यशपाल भाटी हुए थे दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती . बहादुरी के चलते पुलिस विभाग में तीन बार मिल चुका हैं प्रमोशन . पिता सूबेदार अतरा सिंह सेना में रह चुके हैं
 

award.jpg
ग्रेटर नोएडा। दिल्ली पुलिस में तैनात और ग्रेटर नोएडा के डाबरा गांव के रहने वाले यशपाल भाटी को राष्ट्रपति का पुलिस वीरता पदक (गैलेंट्री अवॉर्ड) से नवाजा जाएगा। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर इसकी घोषणा होगी। यशपाल भाटी ने 25 नवंबर 2018 को जान पर खेलकर श्रीनगर में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में पहुंचे तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था।
यशपाल भाटी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में सब-इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आतंकियों द्धारा बड़े आत्मघाती हमले के इनपूट मिले थे। आतंकियों के इनपूट मिलने पर डीसीपी प्रमोद कुशवाहा, एसीपी ललित मोहन नेगी व हृदय भूषण के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। अधिकारियों की देखरेख में ऑपरेशन की कमान यशपाल भाटी को सौंपी गई। यशपाल भाटी के नेतृत्व में सुंदर गौतम, ब्रजपाल ठाकुर, सुनील, विनोद आदि पुलिसकर्मियों की टीम दिल्ली से जम्मू-कश्मीर पहुंची।
यह भी पढ़ेंः शनिवार आज बन रहा है सिद्धि याेग, 5 राशियों में बनेंगे बिगड़े काम जानिए सभी राशियों का राशिफल

यहां जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर आॅपरेशन को अंजाम दिया था। दरअसल, आतंकवादी श्रीनगर स्थित पर्यटन सूचना केंद्र को उड़ाने के लिए पहुंचे थे। सूचना केंद्र के पास पहुंचकर आतंकी उसे ग्रेनेड से उड़ाने ही वाले थे। उसी समय यशपाल की टीम उनसे भिड़ गई। साथ ही ग्रेनेड की पिन भी आतंकियों ने खोल ली थी। जान की बाजी लगाकर यशपाल ने आतंकी के हाथ से ग्रेनेड छीन लिया। पुलिस ने मौके से आतंकी आसिफ सुहैल, ताहिर अली खान और हारिस मुमताज को पकड़ा था। उनकी निशानदेही पर जम्मू-कश्मीर, सेना और दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट आपरेशन के बाद 7 और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। साथ ही कई बंकर भी ध्वस्त किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो