scriptVIDEO: हाईटेक शहर में फ्लैट बॉयर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 25 हजार करोड़ रुपये सरकार करेगी खर्च | the dream of flat buyers home will be fulfilled in noida | Patrika News
नोएडा

VIDEO: हाईटेक शहर में फ्लैट बॉयर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 25 हजार करोड़ रुपये सरकार करेगी खर्च

Highlights
. रियल एस्टेट को स्ट्रेस फंड से पूरा होगा 60 हजार फ्लैट बॉयर्स का सपना . 75 हजार खरीदारों को अभी करना होगा इंतजार. अधूरे हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने का मकसद
 

नोएडाNov 08, 2019 / 10:31 am

virendra sharma

flat.png
ग्रेटर नोएडा। अधूरे हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा कर रियल एस्टेट को संजीवनी देने के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री ने 25 हजार करोड़ का स्ट्रेस फंड देने का ऐलान किया है। केंंद्र सरकार के इस कदम का क्रेडाई ने स्वागत किया है। इस फड़ के जरिये नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 100 से अधिक प्रोजेक्ट के पूरा होने की उम्मीद जगी है। माना जा रहा है कि 60 हजार बायर्स को अपना घर मिल सकता है।
हालांकि, इस योजना का फायदा उन बिल्डर्स के बॉयर्स को नहीं मिलेगा, जो हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हैं। अभी करीब 75 हजार बायर्स को अभी और इंतजार करना होगा। सेक्टर-27 में गुरुवार को क्रेडाई के अध्यक्ष मनोज गौड़ ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पूरे देश के लिए 25 हजार करोड़ रुपये का फंड कोई ज्यादा नहीं है। लेकिन रियल एस्टेट के क्षेत्र में सरकार ने कुछ सकारात्मक पहल की है। उन्होंने बताया कि इस कदम से 100 से अधिक प्रोजेक्ट्स को लाभ मिलेगा। ये मूलत: छोटे प्रोजेक्ट हैं, जिनमें प्रति प्रोजेक्ट 200-250 फ्लैट्स हैं।
उन्होंने बताया कि जो बिल्डर्स प्रोजेक्ट हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में लांबित है, उन्हें इसका फरायदा नहीं मिलेगा। जेपी, यूनिटेक और आम्रपाली के प्रोजेक्ट्स में फ्लैट बॉयर्स को इसका लाभ नहीं मिलेगा। मनोज गौड़ ने बताया कि कुल 25 हजार करोड़ का फंड रियल स्टेट को दिया जाएगा। इसमें सरकार का योगदान 10 हजार करोड़ का होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो