scriptपेट्रोल से महंगा हुआ टमाटर, 90 के पार पहुंचा, अधिकारियों ने बताई यह बड़ी वजह | tomato hiked price news in hindi | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

पेट्रोल से महंगा हुआ टमाटर, 90 के पार पहुंचा, अधिकारियों ने बताई यह बड़ी वजह

. महंगी सब्जी बेचने वालों के खिलाफ प्रशासन का अभियान जारी. यूपी सरकार ने प्याज सस्ती दरों पर प्याज बेचने केे जारी किए निर्देश. टमाटर के जल्द रेट कम होने की अनुमान
 

ग्रेटर नोएडाOct 02, 2019 / 08:53 pm

virendra sharma

to.jpg
नोएडा. प्याज (ONION) के बाद टमाटर भी लाल हो गया है। हालांकि जिला प्रशासन ने महंगी प्याज बेचने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। बुधवार को मार्केट में 80 से 100 रुपये तक टमाटर बेचा गया। वहीं, सब्जी मंडी अधिकारियों का कहना है कि स्टॉक कम और कई प्रदेशों में आई बाढ़ की वजह से टमाटर महंगा हुआ है। जल्द ही टमाटर के दाम में कमी आने का अनुमान भी अधिकारियों ने जताया है।
यह भी पढ़ें

महंगाई से निपटने के लिए यूपी सरकार इतनी दरों में बेच रही प्याज

जनपद में अचानक टमाटर के दाम 80 से 100 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गए। अचानक महंगे हुए टमाटर के दाम को देखते हुए लोग भी हैरान रह गए। मंगलवार तक 40 रुपये प्रति किलोग्राम मिलने वाला टमाटर 90 से 100 रुपये तक बेचा जा रहा था। दुकानदार रविंद्र नागर ने बताया कि बुधवार को उन्हें टमाटर 90 रुपयेे प्रति किलोग्राम दिया गया। जिसकी वजह से उन्होंने टमाटर नहीं लिए।
वहीं, एक अन्य खरीददार देवानंद यादव ने बताया कि दादरी सब्जी मंडी में फुटकर में टमाटर 80 से 100 रुपये बेचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले प्याज और अब टमाटर ने बजट बिगाड़ दिया है। वहीं, सेक्टर-88 स्थित सब्जी मंडी सचिव संतोष यादव ने बताया कि कुछ प्रदेशों में आई बाढ़ की वजह से टमाटर की सप्लाई में कमी आई है। जिसकी वजह से मार्केट में स्टॉक का टमाटर बेचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंडी की तरफ से थोक में टमाटर के भाव 45 से 50 रुपये निर्धारित किए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो