scriptट्रेन रिजर्वेशन के रिफंड से 300 रुपये काटने पर दो भाइयों ने कार से कुचल कर युवक को मार डाला | two brothers crushed to young man with a car for Rs 300 | Patrika News

ट्रेन रिजर्वेशन के रिफंड से 300 रुपये काटने पर दो भाइयों ने कार से कुचल कर युवक को मार डाला

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 08, 2021 12:03:22 pm

Submitted by:

lokesh verma

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-1 थाना क्षेत्र में स्थित घरबरा गांव में ट्रेन का रिजर्वेशन रद्द कराने पर रिफंड के 300 रुपये काटने को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों ने एक दुकानदार की कार से कुचलकर हत्या कर दी। दोनों ने पहले स्विफ्ट डिजायर कार से 80 की रफ्तार से दुकानदार को टक्कर मारी। फिर मदद के लिए चिल्ला रहे युवक पर दोनों ने कई बार कार चढ़ा दी।

greater-noida.jpg
ग्रेटर नोएडा. ईकोटेक-1 थाना क्षेत्र में स्थित घरबरा गांव में ट्रेन का रिजर्वेशन रद्द कराने पर रिफंड के 300 रुपये काटने को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों ने एक दुकानदार की कार से कुचलकर हत्या कर दी। दोनों ने पहले स्विफ्ट डिजायर कार से 80 की रफ्तार से दुकानदार को टक्कर मारी। फिर मदद के लिए चिल्ला रहे युवक पर दोनों ने कई बार कार चढ़ा दी। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। लोगों ने घायल को यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने देर रात एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि कुछ दिन पहले नकुल और अरुण उर्फ छोटू ने वैष्णो देवी के लिए रिजर्वेशन कराई थी, जिसे रविवार को दोनों ने रविवार को रद्द करा दिया। इस पर दुकानदार नितिन निवासी गांव घरबरा ने रिफंड से 300 रुपये काट लिए थे। इस दौरान दोनों युवक दुकान से चले गए, लेकिन अगले दिन दोनों आए और रिफंड अधिक काटने का आरोप लगाकर झगड़ा करने लगे। जैसे-तैसे लोगों ने मामले को शांत कराया। इस पर दोनों भाई नितिन को देख लेने की धमकी देकर चले गए। फिर दोनों अगली सुबह फिर दुकान पर पहुंचे, लेकिन नितिन नहीं मिला। नितिन कासना गया हुआ था। दोनों युवक उसे ढूंढते हुए कासना पहुंच गए। यहां दोनों ने नितिन से मारपीट की और पर्स के साथ दो मोबाइल लूट लिए। मारपीट की जानकारी नितिन ने परिवार के लोगों को दी। ऐसे में वे दोनों युवकों के परिजनों को साथ लेकर कासना पहुंच गए। इस पर आरोपी युवक चले गए। नितिन बाइक लेकर वापस गांव की दुकान में आ गया।
यह भी पढ़ें- युवक की सिर कटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी, दोस्त पर ही लगा हत्या का आरोप

80 किमी की रफ्तार से मारी टक्कर

एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि परिजनों का आरोप है कि नितिन दुकान के पास पहुंचकर बाइक खड़ी करने लगा। इसी दौरान नकुल और अरुण स्विफ्ट डिजायर तेज रफ्तार में लाए और टक्कर मार दी। कार की रफ्तार करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रही होगी। टक्कर लगने से नितिन उछल कर गिर पड़ा। नितिन बचाव के लिए शोर मचाने लगा, लेकिन दोनों ने कई बार कार को आगे-पीछे कर नितिन को कुचल दिया।
आंत फटने के कारण नितिन ने दम तोड़ा

परिजनों का कहना है कि नितिन को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने कई बार कुचलने के कारण नितिन की रीढ़ व सिर की हड्डियों में फ्रैक्चर बताया। उसकी आंत भी फट गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई। थाना ईकोटेक-1 पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी नकुल को पुस्ते के नजदीक बंद कंपनी के पास तिराहे से कार के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो