scriptखुशखबरी! 5 दिन तक जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया आंधी और बिजली का Alert | UP Weather Today Monsoon Update rain heavily for 5 days IMD issues alert of storm and lightning | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

खुशखबरी! 5 दिन तक जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया आंधी और बिजली का Alert

UP Weather Today: यूपी में मानसून की वजह से बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ-साथ 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

ग्रेटर नोएडाJun 26, 2024 / 10:39 am

Sanjana Singh

UP Weather Today

UP Weather Today

UP Weather Today: प्रदेश में इस सप्ताह के अंत तक मानसून पूरी तरह सक्रिय होने के आसार हैं। बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी की संभावना इस सप्ताह के अंत है। मौसम विभाग का कहना है कि बृहस्पतिवार से 5 दिन तेज बारिश के आसार हैं।

गर्मी से लोगों को मिल रही राहत

मंगलवार को अधिकतम तापमान में वृद्धि और न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई। बुधवार को भी मौसम का मिजाज यथावत रहने की संभावना मौसम विभाग व्यक्त कर रहा है। मंगलवार को पूर्वाह्न करीब 3 बजे आसमान में बादल छाए और ठंडी हवा चलने लगी। लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार दो दिन बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। 

इन जिलों में अलर्ट जारी

देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच में भारी बारिश की संभावना है। लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, औरैया, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है। इसके साथ ही सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, इटावा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, संभल और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

चीन में भारतीय दूतावास से नहीं मिल रही मदद, पति के अंतिम दर्शन को तरस रही पत्नी

इन जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, अम्बेडकर नगर और आसपास भारी बारिश हो सकती है

Hindi News/ Greater Noida / खुशखबरी! 5 दिन तक जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया आंधी और बिजली का Alert

ट्रेंडिंग वीडियो