scriptUPSC Topper Ishita Kishore: ट्विटर पर इन बड़े राजनेताओं समेत कई पत्रकारों को फॉलो करती हैं इशिता किशोर | UPSC topper Ishita Kishore follows these people on Twitter | Patrika News

UPSC Topper Ishita Kishore: ट्विटर पर इन बड़े राजनेताओं समेत कई पत्रकारों को फॉलो करती हैं इशिता किशोर

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 26, 2023 12:55:28 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

UPSC Topper Ishita Kishore: लोग यह जानना चाहते हैं टॉपर इशिता किशोर ट्विटर पर किन-किन लोगों को फॉलो करती हैं? तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाली यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर सोशल मीडिया पर कितना ऐक्टिव हैं और वह ट्विटर पर किसे फॉलो करती हैं।

UPSC Topper Ishita Kishore

यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर

UPSC Topper Ishita Kishore: यूपीएससी 2022 की परीक्षा में ग्रेटर नोएडा की रहने वाली इशिता किशोर ने पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। हालांकि इशिता पटना, बिहार की रहने वाली हैं लेकिन अब उनका परिवार उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रहता है। बता दें कि यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने वाली इशिता ने तीसरे अटेम्प्ट में इस कठिन परीक्षा को पास किया है। न सिर्फ पास किया है बल्कि पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। जब से इशिता ने टॉप किया है लोग उनके जीवन से संबंधित हर एक बात जानना चाहते हैं। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर उनका जीवन कैसा था? उन्होंने अपने जीवन में क्या क्या हासिल किया? इतना ही नहीं, पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर लोग इशिता किशोर की जाति के बारे में भी लगातार पूछ रहे हैं। ऐसे में अब लोग यह जानना चाहते हैं टॉपर इशिता किशोर ट्विटर पर किन-किन लोगों को फॉलो करती हैं? तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाली यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर सोशल मीडिया पर कितना ऐक्टिव हैं और वह ट्विटर पर किसे फॉलो करती हैं।
सिर्फ 28 लोगों को फॉलो करती हैं इशिता किशोर
बता दें कि ट्विटर पर इशिता किशोर को करीब 16 हजार से अधिक (मीडिया चैनलों के अनुसार) लोग फॉलो करते हैं। वही बात करें कि इशिता ट्विटर पर कितने लोगों को और किसे फॉलो करती हैं तो लगभग उनके अकाउंट पर 28 ऐसे लोग हैं जिसे इशिता ट्विटर पर फॉलो करती हैं। इन 28 लोगों में जो पॉपुलर चेहरे हैं उनमें पीएम नरेंद्र मोदी, रविश कुमार, शशि थरूर, इंडियन डिप्लोमेसी, पीआईबी इंडिया, विदेश मंत्री एस जयशंकर, आईएएस एसोसिएशन, रजत शर्मा, भारत की राष्ट्रपति समेत अन्य कुछ लोगों और संस्थान को इशिता अपने ट्विटर अकाउंट पर फॉलो करती हैं। हालांकि, पत्रिका उत्तर प्रदेश इस बात की पुष्टि नहीं करता कि यह ट्विटर अकाउंट इशिता किशोर का आधिकारिक अकाउंट है। क्योंकि रिजल्ट आने के बाद इशिता के नाम कई सारे फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं जिसके बाद उनके आधिकारिक अकाउंट को पहचान पाना मुश्किल हो गया है।
नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर रह चूंकि हैं इशिता
बता दें कि यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर कभी फुटबॉल की खिलाड़ी रह चूकि हैं। मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल खिलाड़ी रह चुकीं है और वह महिला सशक्तिकरण और दबे कुचले लोगों के उत्थान के लिए प्रयास करूंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि “मैं राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल खिलाड़ी हूँ और मैंने 2012 में सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में भी भाग लिया था।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो