script

हार्इटेक सिटी का हालः सपनों के शहर में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग, टूट रहा सब्र का बांध, देखें Video

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 13, 2019 10:38:07 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुपरटेक इको विलेज-2 में पिछले एक हफ्ते से नहीं आ रहा पानी- पानी की आपूर्ति ठप होने से सोसायटी के करीब 20 टॉवरों के लोग परेशान – फ्लैटों में नहीं बन रहा खाना, बच्चों को बिस्किट खिलाकर रख रहे लोग

greno-west.jpg
ग्रेटर नोएडा. ग्रेना वेस्ट हजारों-लाखों लोगों के सपनों का शहर है। लोगों ने करीब 10-12 साल पहले यहां अपने घर का सपना संजोया था। जहां लाखों बायर्स आज भी अपने आशियाने के लिए जूझ रहे हैं। वहीं जिन्होंने कुछ सोसायटी में रहना शुरू कर दिया है उन्हें भी आए दिन बिजली-पानी जैसी मूलभूत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुपरटेक इको विलेज-2 में रविवार रात से पानी नहीं आ रहा है। पानी की आपूर्ति ठप हो जाने के बाद सोसायटी के करीब 20 टॉवरों में रहने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सुपरटेक इको विलेज-2 में परिवार समेत रहने वाले नीरज श्रीवास्तव का कहना है कि पानी नहीं आने के कारण उन्हें काफी मुसीबतें झेलनी पड़ रही है। बिना पानी के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। यहां तक कि पीने का पानी भी नहीं है। इन सब कारणों से बहुत सारी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। नीचे से टैंकर से भरकर पानी लाना पड़ रहा है। नीरज की पत्नी कहती हैं कि मेरे पति 2 दिन से छुट्टी पर हैं। बच्चे भी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। परिवार में छोटे-छोटे बच्चे हैं, जिस कारण बहुत सारी परेशानियां हो रही हैं। घर में पानी नहीं होने के कारण खाना नहीं बनने के चलते बच्चों को बिस्किट खिलाकर रखना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

New Motor Vehicles Act: नोएडा-गाजियाबाद समेत UP के करोड़ों लोगों को जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी

बाहर से खरीदकर लाना पड़ रहा पानी

बता दें कि ये हाल सिर्फ नीरज श्रीवास्तव के परिवार का ही नहीं है। रविंदर सिंह कहते हैं कि पूरी सोसायटी में पानी नहीं है। मैं दो दिन से नहा नहीं पाया हूं। इस कारण मुझे 2 दिन की छुट्टी लेनी पड़ी है। बच्चों को भी स्कूल नहीं भेज पाया हूं। बाहर से खरीदकर पानी लाना पड़ रहा है, उसी से मेरा घर चल रहा है। पानी की मांग ज्यादा होने के कारण वेंडर भी हमें पानी सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं।
फैसिलिटी मैनेजर तीन दिन से लापता

पानी का संकट सिर्फ लोगों के लिए मुसीबत बनकर नहीं आया है, बल्कि उनके सामाजिक संबंध में भी दरार डाल रहा है। रविंदर शर्मा कहते है की रिश्तेदारों के फोन आते हैं तो उनको ही मना कर देते हैं। पानी की वजह से रिश्तेदारों ने भी आना बंद कर दिया है। वे कहते है पानी कब आएगा इस बारे में सोसायटी आॅनर से तो बात नहीं हुई, लेकिन फैसिलिटी मैनेजर से बात हुई थी। अब 3 दिन से वह भी लापता हैं। इस समय लोग टकटकी लगाकर टैंकरों का इंतजार करते हैं कि कब टैंकर आए और दो बाल्टी पानी मिल सके, जिससे वे अपनी दिनचर्या की जरूरतों को पूरा कर सकें। खाना तो बाहर से ही आता है।

ट्रेंडिंग वीडियो