scriptWeather Report: मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, भारी बारिश के बाद अब इन जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड | weather alert forecast in delhi ncr | Patrika News

Weather Report: मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, भारी बारिश के बाद अब इन जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 06, 2019 07:03:46 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

एक बार फिर बारिश से तेजी से गिर जाएगा तापमान
वेस्ट यूपी के इन जिलों में पड़ सकती है सबसे ज्यादा ठंड
सुबह और शाम के समय का तापमान अभी से जारा रहा डाउन

DEMO.jpg

 

 

ग्रेटर नाेएडा। बिहार और उत्तर प्रदेश में जहां बारिश आफत का सबब बनी हुई है, वहीं (Delhi-Ncr) दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार देर शाम हुई (RAIN) बारिश से यहां का (Tempreature) तापमान गिर गया है। वहीं मौसम विभाग ने ठिठुरन वाली ठंड को लेकर चेतावनी भी दे दी है। Metrology Department मौसम विज्ञानिकों की माने तो एक बार फिर से बारिश होने की आशंका है। ऐसा हुआ तो सुबह और शाम के साथ ही दिन में भी (Cold Weaves) ठंडी हवाओं के चलते तापमान नीचे गिर जाएगा। जिसे तेजी से ठंड बढ़ेने की संभावना बनी हुई है।

बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर और (West Up) वेस्ट यूपी के जिलों में सुबह और शाम के समय (Cold increase) ठंड बढ़ गई है। घरों में एसी के साथ ही पंखे भी बंद हो गये। उधर सुबह और शाम के समय चलने वाली ठंडी हवाओं की वजह से तापमान नीचे जा रहा है। एक बार और बारिश होते ही यहां कड़ाके की ठंड आ जाएगी। इसकी वजह तेजी से तापमान गिरा हो सकता है। (Indian metrological Department) भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली और नोएडा के इलाकों में 35.2 मिलीमीटर और कुछ जगहों पर 20 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

 

रेलवे ने बदल दिया ये वर्षों पुराना नियम, अब सफर करने के दौरान साथ नहीं रखनी पड़ेगी यह चीज

इन जगहों पर शुरू हो सकती है कड़ाके की ठंड

(Weather) मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दिल्ली एनसीआर समेत वेस्ट यूपी के मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर जिलों में अगले हफ्ते तक तापमान तेजी से गिर सकता है। इसकी वजह ठंडी हवाओं के शुरू होने के साथ ही बारिश की संभावना होना है। ऐसे में बुजुर्ग और बच्चों को विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो