Weather Report: मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, भारी बारिश के बाद अब इन जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Weather Report: मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, भारी बारिश के बाद अब इन जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Nitin Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 07:03:46 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • एक बार फिर बारिश से तेजी से गिर जाएगा तापमान
  • वेस्ट यूपी के इन जिलों में पड़ सकती है सबसे ज्यादा ठंड
  • सुबह और शाम के समय का तापमान अभी से जारा रहा डाउन

 

 

ग्रेटर नाेएडा। बिहार और उत्तर प्रदेश में जहां बारिश आफत का सबब बनी हुई है, वहीं (Delhi-Ncr) दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार देर शाम हुई (RAIN) बारिश से यहां का (Tempreature) तापमान गिर गया है। वहीं मौसम विभाग ने ठिठुरन वाली ठंड को लेकर चेतावनी भी दे दी है। Metrology Department मौसम विज्ञानिकों की माने तो एक बार फिर से बारिश होने की आशंका है। ऐसा हुआ तो सुबह और शाम के साथ ही दिन में भी (Cold Weaves) ठंडी हवाओं के चलते तापमान नीचे गिर जाएगा। जिसे तेजी से ठंड बढ़ेने की संभावना बनी हुई है।

 

Live Video बना युवक ने कहा मैंने तुम्हें की हमेशा खुश रखने की कोशिश और फिर कर लिया सुसाइड, 2 दिन बाद ऐसे लगा पता

ऐसा रहेगा मौसम, सुबह और शाम को ठंड की आफत

बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर और (West Up) वेस्ट यूपी के जिलों में सुबह और शाम के समय (Cold increase) ठंड बढ़ गई है। घरों में एसी के साथ ही पंखे भी बंद हो गये। उधर सुबह और शाम के समय चलने वाली ठंडी हवाओं की वजह से तापमान नीचे जा रहा है। एक बार और बारिश होते ही यहां कड़ाके की ठंड आ जाएगी। इसकी वजह तेजी से तापमान गिरा हो सकता है। (Indian metrological Department) भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली और नोएडा के इलाकों में 35.2 मिलीमीटर और कुछ जगहों पर 20 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

 

रेलवे ने बदल दिया ये वर्षों पुराना नियम, अब सफर करने के दौरान साथ नहीं रखनी पड़ेगी यह चीज

इन जगहों पर शुरू हो सकती है कड़ाके की ठंड

(Weather) मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दिल्ली एनसीआर समेत वेस्ट यूपी के मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर जिलों में अगले हफ्ते तक तापमान तेजी से गिर सकता है। इसकी वजह ठंडी हवाओं के शुरू होने के साथ ही बारिश की संभावना होना है। ऐसे में बुजुर्ग और बच्चों को विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned