scriptWeather: यूपी के 27 जिलों में कल से होगी बारिश, ओले पड़ने और आसमानी बिजली गिरने का अंदेशा | Weather Forecast News Rain alert in UP Districts Monsoon date News | Patrika News

Weather: यूपी के 27 जिलों में कल से होगी बारिश, ओले पड़ने और आसमानी बिजली गिरने का अंदेशा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jun 06, 2023 09:56:53 pm

Submitted by:

Rizwan Pundeer

Weather Forecast News: बुधवार से राज्य के कई जिलों में मौसम बदल रहा है। कुछ जगह हल्की तो कुछ शहरों में तेज बारिश होगी।

Rain Alert Weather News

बारिश के बाद तापमान में भी कमी आने की संभावना है।

Weather Forecast News: उत्तर प्रदेश के बड़े हिस्से में कल यानी 7 जून से एक बार फिर बारिश और आंधी का दौर देखने को मिलेगा। जो अगले चार दिन तक जारी रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। मौसम विभाग ने कुछ शहरों में हल्की तो कुछ जगह मध्यम बारिश की संभावना जताई है। कई जिलों में ओले पड़ने और आसमानी बिजली गिरने का भी अंदेशा है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने 7 जून से गाजियाबाद, हापुड़, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रायबरेली, आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, बागपत, बुलंदशहर, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हाथरस, कानपुर, कासगंज, ललितपुर, जालौन, हरदोई, महोबा और कन्नौज में बारिश का अलर्ट जारी किया है।
5 जुलाई को मानसून आने का अनुमान
इस साल मानसून समय से लेट है। केरल में मानसून के दस्तक देने की तारीख 1 जून है। मौसम विभाग ने इस साल केरल में मानसून के एक हफ्ता लेट आने की बात कही है। इसका असर यूपी पर भी पड़ने जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इस बार मानसून के देर से पहुंचने की संभावना है। इस बार 5 जुलाई को यूपी में मानसून पहुंच सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो