scriptनहीं होगा स्मार्टफोन में Whatsapp बंद, इस नए तरीके से कर लें स्टार्ट | whatsapp work on smartphone this esay way | Patrika News

नहीं होगा स्मार्टफोन में Whatsapp बंद, इस नए तरीके से कर लें स्टार्ट

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 03, 2020 04:13:09 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-भारत में करोड़ों Whatsapp यूजर्स हैं
-1 फरवरी 2020 से 2.3.7 वर्जन वाले एंड्रॉयड फोन पर व्हाट्सएप Whatsapp ने सपोर्ट देना बंद कर दिया है

नहीं होगा स्मार्टफोन में Whatsapp बंद, इस नए तरीके से कर लें स्टार्ट

नहीं होगा स्मार्टफोन में Whatsapp बंद, इस नए तरीके से कर लें स्टार्ट

नोएडा. एक फरवरी से स्मार्टफोन में व्हाट्सएप बंद कर देने से दुखी लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। अब आप अपने स्मार्टपोन में भी व्हाट्सएप आसानी से चला सकते हैं। ग्रेटर नोएडा निवासी टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट देिवेद्र नागर बताते हैं कि अगर आपके स्मार्ट फोन में भी स्मार्टफोन बंद हो गया हो तो सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन से अपने फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के वर्जन को जान सकते हैं। साथ ही सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन को अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा आईफोन के यूजर्स सेटिंग्स में जाकर जनरल ऑप्शन को चुनकर सॉफ्टवेयर अपडेट को चुनकर अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी ले सकते हैं और वहां से सॉफ्टवेयर अपडेट कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें- बड़ा बदलाव: आज से 75 लाख स्मार्टफोन में नहीं चलेगा Whatsapp

दिवेद्र बताते हैं कि व्हाट्सएप दुनिया के साथ भारत में भी काफी लोकप्रिय है। भारत में करोड़ों इसके यूजर्स हैं। एेसे में व्हाट्सएप बंद होना लोगों के लिए दुखत है।
यह भी पढ़ें

जामिया गोलीकांड में नाबालिग को लेकर फिर हुआ बड़ा खुलासा, दोस्त को लेकर अलीगढ़ पहुंची पुलिस, ये थी प्लानिंग


जानकारी हो कि 1 फरवरी 2020 से 2.3.7 वर्जन वाले एंड्रॉयड फोन पर व्हाट्सएप Whatsapp ने सपोर्ट देना बंद कर दिया है। इसके अतिरिक्त आईओएस 8 और इसके नीचे के फोन पर भी व्हाट्सएप नहीं चल रहा है। कंपनी व्हाट्सएप में लगातार नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है। इस कारण से व्हाट्सएप का सपोर्ट कुछ स्मार्टफोन्स में मिलना बंद हो चुका है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में बताया था कि 1 फरवरी से पुराने वर्जन वाले एंड्रॉयड और आईओएस मेंव्हाट्सएप का सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा। इससे पहले सिंबियन फोन्स में भी व्हाट्सएप बंद हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो