सीएम योगी नहीं बनवा पाए सड़क तो महिला ने कर दिया ये काम, चारों तरफ हो रही तारीफ

सीएम योगी नहीं बनवा पाए सड़क तो महिला ने कर दिया ये काम, चारों तरफ हो रही तारीफ

Virendra Sharma | Publish: Sep, 11 2018 04:36:22 PM (IST) Greater Noida, Uttar Pradesh, India

एक बुजर्ग महिला 8 सितंबर को रास्ते में गिरकर चोटिल हो गई थी

ग्रेटर नोएडा. दादूपुर गांव की एक बुजर्ग महिला 8 सितंबर को रास्ते में गिरकर चोटिल हो गई थी। इस दौरान महिला को काफी चोटें आई थी। गांव में ऊबड़-खाबड़ रास्ता होने की वजह से वे गिर गई थी। रास्ते को बनवाने के लिए महिला व अन्य ग्रामीण प्रशासनिक अफसरों के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगा चुके थे। लेकिन रास्ते को काफी दिनों से ठीक नहीं गया। इसकी वजह से आए दिन हादसे होते है। महिला ने चोटिल होने के बाद में जो कदम उठाया, यह सुनकर सब चौक गए। हैरानी की बात यह है कि महिला ने अपना घर ही बेच डाला। घर बेचने की वजह ने सभी हैरानी में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें: 5 माह बाद फोन में बजी थी ऐसी रिंगटोन कि खुल गया हत्या का राज

जानकारी के अनुसार, राजेश देवी (56) दादूपुर गांव में परिवार के साथ रहती हैं। राजेश देवी का पति ओमवीर सिंह और बेटा सुधीर दोनों ही मजदूरी करते हैं। उनके घर के सामने से एक रास्ता जा रहा है। महिला की माने तो यह रास्ता पिछले 10 साल से टूटा हुआ है। इस रास्ते का इस्तेमाल महिला के परिवार के अलावा गांव के अन्य लोग भी आवाजाही के लिए करते है। साथ ही रास्ते में बरसात के अलावा घरों से निकालने वाला पानी भी भरा रहता है। ग्रामीणों को गंदे पानी व कीचड़ के बीच से निकलना पड़ता है। बताया गया है कि विधायक से भी काफी गुहार रास्ते को बनवाने के लिए लगाई गई थी। सप्ताह में तहसील में लगने वाले समाधान दिवस में भी शिकायत की गई थी। लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी।

रास्ता बनवाने के लिए बेच दिया घर

शनिवार को राजेश देवी इसी रास्ते से गुजर रही थी। उसी दौरान उनका पैर फिसल गया और गड्ढे में जा गिरी। जिसकी वजह से वे बेहोश हो गई। आनन-फानन में आस-पास के लोगों की मौके पर भीड़ इक्टठा हो गई। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनके सिर में 25 टांके आए। उपचार के बाद ग्रामीण उन्हें वापस ले आए। महिला ने बताया कि रास्ते में ही उन्होंने घर बेचने की ठान ली थी। लिहाजा राजेश देवी ने अपने मकान का आधा हिस्सा बेच डाला। घर का 50 गज हिस्सा 1.45 हजार रुपये में बेचा है। महिला का कहना है कि उन्होंने रास्ता बनवाने के लिए घर को बेचा है। ताकि आगे से कोई रास्ते में गिरकर चोटिल न हो सके। ग्रामीणों ने बताया कि इससे सभी लोगों का फायदा होगा।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की रैली के बाद पद से हटाया गया यह नेता, लगाए गंभीर आरोप

Ad Block is Banned