फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना अथॉरिटी बनाएगी अपना भव्य और आलीशान कार्यालय

Highlights

- नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालयों से भी बड़ा होगा दफ्तर

- 7 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा यमुना प्राधिकरण का हाई प्रोफाइल ऑफिस

- निर्माण कार्य में लगेंगे केवल तीन साल

By: lokesh verma

Published: 07 Dec 2020, 03:19 PM IST

ग्रेटर नाेएडा. जेवर एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के नजदीक ही यमुना अथॉरिटी अपना एक भव्य और आलीशान दफ्तर बनाएगी। 7 एकड़ जमीन पर बनने वाला यह कार्यालय हाई प्रोफाइल होगा। बताया जा रहा है कि यह कार्यालय नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑफिसों से भी अधिक भव्य होगा। यमुना विकास प्राधिकरण इसे सेक्टर-18 में में बनाएगा। इसके निर्माण में करीब तीन साल का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें- सावधान! 2 जनवरी 2021 तक धारा 144 लागू, उल्लंघन करने पर जाना पड़ेगा जेल

दरअसल, नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-96 में करीब 6 एकड़ जमीन पर अपना एक नया कार्यालय बना रहा है। वहीं, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने नॉलेज पार्क-4 में 6 एकड़ क्षेत्रफल में ही अपनी इमारत बनाई थी, जिसका निर्माण कार्य 2016 में हुआ था। यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुण वीर सिंह का कहना है कि प्राधिकरण का नया कार्यालय करीब 7 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसे बनाने में करीब तीन साल लगेंगे। बता दें कि यमुना अथॉरिटी का वार्षिक कारोबार करीब 1800 करोड़ रुपए का है।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी के निर्माण को अनुमति दे दी है, जो कि अंतराष्ट्रीय जेवर एयरपोर्ट पास ही बनेगी। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे एक औद्योगिक टाउनशिप विकसित करने का कार्य भी यमुना प्राधिकरण कर रहा है। इसके अलावा कई बड़े प्रोजेक्ट यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में चल रहे हैं। बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी बनाने के योगी सरकार के फैसले के ग्रेटर नोएडा सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ जमीन तैयार की जा रही है। जहां से दिल्ली-वाराणसी हाई स्पीड रेल कॉरिडोर गुजरेगा।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, बोले- सैकड़ों साल पुराने इस शहर में अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned