Good News: यूपी के इस शहर में चार कंपनियाें ने किया 178.21 करोड़ का निवेश, यहां निकलेंगी हजारों जॉब

Highlights

- YEIDA ने आवंटित किया 50 हजार वर्गमीटर औद्योगिक भू-खंड

- प्राधिकरण को मिला 178.21 करोड़ रुपये का निवेश

- चारों कंपनियां करीब ढाई हजार लोगों को देंगी रोजगार

By: lokesh verma

Published: 12 Sep 2020, 12:21 PM IST

ग्रेटर नोएडा. यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये साक्षात्कार के बाद चार आवेदकों को 50 हजार वर्गमीटर औद्योगिक भूमि का आवंटन किया। इससे प्राधिकरण को 178.21 करोड़ रुपये का निवेश मिला है। प्राधिकरण क्षेत्र में लगने वाले इन उद्योगों से करीब 2480 लोगों के रोजगार का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें- मेरठ के डीएम पर गिरी सीएम योगी की गाज, इन मामलों को लेकर हुई बड़ी कार्रवाई

यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-29 में पूर्व में जारी अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क और हैंडीक्राफ्ट पार्क की योजना के तहत प्राप्त आवेदनों पर आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को आवंटन समिति ने आवेदकों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना के तहत साक्षात्कार लिया। इसमें दो आवेदक सफल हुए। इनमें मेसर्स विकास एक्सपोर्ट्स को 5000 वर्गमीटर भूमि वुड, मेटल, मॉरबल, हैंडीक्राफ्ट आइटम के लिए आवंटित की गई। डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि इंटरव्यू में सफल एलोरा क्रिएशंस प्राइवेट लिमिटेड को 5000 वर्गमीटर भूमि अपैरल पार्क योजना के अंतर्गत आवंटित की गई। ये कंपनी रेडीमेड गारमेंट्स का काम करती है।

सीईओ ने बताया कि प्राधिकरण की एमएसएमई पार्क योजना के अंतर्गत मेसर्स स्वास्तिक इंडस्ट्रीज को 20 हजार वर्गमीटर और मेसर्स यूनाइटेड फैसिलिटी एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड को 20 हजार वर्गमीटर के भूखंड आवंटित किए गए। उन्होंने बताया कि इन आवंटनों से क्षेत्र में 178.21 करोड़ रुपये का निवेश मिला। इससे 2480 रोजगारों को रोजगार का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Noida: सक्रिय केस के लगातार बढ़ने से 15वें से छठे नंबर पर पहुंचा GBN, 9800 के पार पहुंचा आंकड़ा

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned